यूपी: अखिलेश यादव ने आजमगढ़ की लोकसभा सीट से दिया इस्तीफा, उपचुनाव में डिंपल के मैदान में उतरने की चर्चा

अखिलेश यादव सोमवार को आजमगढ़ आए थे लेकिन उन्होंने इस तरफ कोई इशारा नहीं किया था। यहां उन्होंने बंद कमरे में सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात की थी। इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि वह यहां के नेताओं से इस बात को लेकर चर्चा करने आए हैं।

आजमगढ़ लोकसभा सीट से अखिलेश यादव का इस्तीफा।

आजमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया। वह करहल से विधायक रहेंगे। इस सूचना के बाद से जनपद में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। उनके इस्तीफे की खबर के बाद से ही आजमगढ़ संसदीय सीट से उनकी पत्नी डिंपल यादव के उपचुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई है।

आजमगढ़ संसदीय सीट पर लगभग साढ़े सात वर्षों से मुलायम परिवार का कब्जा रहा है। इससे पहले मुलायम सिंह यादव इस सीट से सांसद रहे। इसके बाद जब अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष बने तो उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ा और सांसद बने।

लगभग ढ़ाई साल तक इस सीट से सांसद रहने के बाद यूपी विधानसभा चुनाव में करहल सीट से जीत हासिल करने के बाद इस बात कयास लगाए जा रहे थे कि आखिर वह किस सीट को छोड़ेंगे। वह आजमगढ़ से सांसद रहेंगे या करहल से विधायक।
एक दिन पहले सोमवार को ही अखिलेश यादव आजमगढ़ आए थे लेकिन उन्होंने इस तरफ कोई संकेत नहीं किया था। यहां उन्होंने बंद कमरे में सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात जरूर की थी। तभी से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि वह यहां के नेताओं से इस बात को लेकर चर्चा करने के लिए आए हैं।

अखिलेश यादव ने मंगलवार को आजमगढ़ संसदीय सीट से इंस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के बाद अब उनकी पत्नी डिंपल यादव के यहां से उपचुनाव लड़ने की बात कही जा रही है। वहीं कुछ लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि पार्टी पूर्व सांसद रमाकांत यादव को भी उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बना सकती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here