अधिसूचना जारी होते ही मेरठ पुलिस ऑपरेशन पंचायत चुनाव में जुट गई है.

अधिसूचना जारी होते ही मेरठ पुलिस ऑपरेशन पंचायत चुनाव में जुट गई है.

अधिसूचना जारी होते ही मेरठ पुलिस ऑपरेशन पंचायत चुनाव में जुट गई है. मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने लिस्टेड अपराधियों पर कार्रवाई शुरु कर दी है. अभी तक चालीस से अधिक लोग जिला बदर किए गए हैं.

मेरठ. पंचायत चुनाव ( Panchayat Election) की तारीख की घोषणा होने के बाद पुलिस शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर तैयार हो गई है. अधिसूचना जारी होते ही मेरठ पुलिस ऑपरेशन पंचायत चुनाव ( Operation Panchayat Election) में जुट गई है. मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ( SSP Ajay Sahni) का कहना है कि लिस्टेड अपराधियों पर कार्रवाई शुरु कर दी गई है. अभी तक चालीस से अधिक लोग जिला बदर किए गए हैं. उन्होंने बताया कि काफी संख्या में गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि प्रत्येक गांव का एक रजिस्टर तैयार हो गया है. इस रजिस्टर में जितने भी आपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं उनका ख़ाका तैयार कर लिया गया है. आपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों के लाइसेंसी शस्त्र थाने में जमा करा लिए गए हैं. एक आंकड़े के मुताबिक अब तक 180 शस्त्र मेरठ में निलंबित कर दिए गए हैं. वहीं बीस शस्त्र जिलाधिकारी स्तर से निरस्त किए गए हैं.

एसएसपी ने बताया कि शराब माफियाओं के खिलाफ भी लगातार  कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है. साथ ही गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है. एसएसपी ने बताया कि जनपद के सबसे कुख्यात शराब माफिया पर कार्रवाई की गई है. उसकी करीब सवा करोड़ की संपत्ति भी ज़ब्त की गई है. एसएसपी ने कहा कि जो लोग दूसरे जेलों में हैं बंद हैं उनकी पेशी वीडियो कॉफ्रेंसिंग से कराने पर न्यायालय से आग्रह किया गया है.
कह सकते हैं कि पंचायत चुनाव को लेकर मेरठ पुलिस ने गांव गांव में फुल प्रूफ तैयारी की है.मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने पंचायत चुनाव के मद्देनजर बड़ा प्लान तैयार किया है. एक तरफ पुलिस प्रशासन ने पंचायत चुनावों को सकुशल संपन्न कराने के लिए कार्य योजना तैयार की है, तो दूसरी तरफ प्रत्याशी भी गांव-गांव घूमकर जनता से वोट मांग रहे हैं. यूपी पंचायत चुनाव के रंग साफ दिखने लगे हैं.

गौरतलब है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है. 3 अप्रैल से नामांकन शुरू होंगे. मेरठ में 26 अप्रैल को मतदान होगा. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के कार्यक्रम के अनुसार कुल चार चरणों में मतदान होगा. 15 अप्रैल को प्रथम चरण का मतदान होगा. द्वितीय चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा. तृतीय चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा. मेरठ में 26 अप्रैल को एक ही दिन मतदान होगा. जबकि चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा. इसके बाद आगामी 2 मई को मतगणना शुरु होगी.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here