जहरीली शराब से मौतों के बाद कई परिवार तबाह

जहरीली शराब से मौतों के बाद कई परिवार तबाह

Aligarh Illicit Liquor Case: पुलिस भी लगातार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है. अब तक एक महिला सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही दो आरोपियों पर पुलिस ने 50-50 हजार का इनाम घोषित किया है.

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश (Aligarh) के जनपद अलीगढ़ (Aligarh) में हुए जहरीली शराब कांड (Hooch Tragedy) में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि जिला अस्पताल में 24 लोगों का उपचार चल रहा है, जिसमें से 15 लोग वेंटिलेटर पर हैं. अलीगढ़ मे गुड इवनिंग ब्रांड की शराब पीने से कई घरों को तबाह कर दिया है. वहीं बीजेपी सांसद सतीश कुमार गौतम ने 30 से 35 लोगों की मौत की बात कही थी लेकिन सीएमओ बीपी सिंह सिंह कल्याणी ने बताया कि अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है. उधर पुलिस भी लगातार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है. अब तक एक महिला सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही दो आरोपियों पर पुलिस ने 50-50 हजार का इनाम घोषित किया है.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस टीम दबिश दे रही है, लेकिन कई आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. इस पूरे मामले की जांच के लिए इंटेलिजेंस ब्यूरो की टीम भी अलीगढ़ आई थी और अस्पताल में सभी भर्ती लोगों से टीम ने जानकारी भी ली थी. अब तक इस मामले में आबकारी विभाग के 5 अधिकारी व कर्मचारियों को शासन ने निलंबित कर दिया है. उधर एसएसपी अलीगढ़ ने थानाध्यक्ष लोधा अभय कुमार शर्मा को भी निलंबित कर दिया है. साथ ही पूरे प्रकरण की जांच एसपी क्राइम को सौंप दी है.

आरोपियों के खिलाफ NSA और संपत्ति कुर्क करने की तैयारी 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी  मामले का संज्ञान लेते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए और संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है. जिसके बाद से लगातार जिला प्रशासन सभी आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाने और संपत्ति कुर्क करने की तैयारियां कर रहा है.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here