[ad_1]

उत्तर प्रदेश पुलिस जल्द बड़ा एक्शन ले सकती है. (File photo)

उत्तर प्रदेश पुलिस जल्द बड़ा एक्शन ले सकती है. (File photo)

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Page) के नाम से सोशल मीडिया में कई फैन पेज ऑपरेट किए जा रहे है. अब यूपी पुलिस ऐसे लोगों की पहचान कर कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के बिकरू गांव (Bikroo Case) में 8 पुलिसकर्मियों की मौत ने यूपी सहित पूरे देश को हिला दिया. वारदात को अंजाम देने वाले गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर किया.  लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कानपुर का ये हिस्ट्रीशीटर आज भी एक बेहद अलग से लोगों के बीच जिंदा है. एनकाउंटर के बाद युवाओं के बीच विकास दुबे की चर्चा ज्यादा होने लगी. मध्य प्रदेश में गिरफ्तार होने के बाद उसने बोला, ‘विकास दुबे कानपुर वाला’ ये डायलॉग सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा. विकास दुबे का क्रेज ऐसा बढ़ा कि लोगों ने उसके नाम का फैन पेज बना लिया. इन सोशल मीडिया पेज की फॉलोविंग और फ्रेंड लिस्ट भी अच्छी खासी है.

नवभारत टाइम में छपी एक खबर के मुताबिक, विकास दुबे के नाम से कई फैन पेज ऑपरेट किए जा रहे हैं. इन फेन पेज को लोगों ने फॉलो भी किया है. पोस्ट पर लाइक और कमेंट भी काफी है. फेंड लिस्ट में भी अच्छी खासी संख्या है. मामला सामने आने के बाद अब उत्तर प्रदेश पुलिस हरकत में आ गई है. बताया जाता है कि पुलिस ने फेसबुक को एक मेल के जरिए इन फैन पेज की पूरी डीटेल मांगी है. पेज के एडिमन की पहचान कर पुलिस कार्रवाई भी कर सकती है.

सोशल मीडिया में ऐसे कई पेज मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें: CM भूपेश बघेल का ऐलान, कोरिया कुमार डॉ. रामचंद्र सिंहदेव के नाम से जाना जाएगा बैकुण्ठपुर कृषि महाविद्यालयएक नहीं कई फैन पेज

विकास दुबे का पूरा एपिसोड मीडिया में बना रहा. एनकाउंटर के बाद ये गैंगस्टर काफी हाईलाइट हुआ. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में भी विकास दुबे को लेकर काफी मीम और पोस्ट देखने को मिले. फेसबुक में भी ‘विकास दुबे कानपुर वाला’ के नाम से कई फैन पेज चलाए जा रहे हैं. कुछ पेज्स में महीने पहले का पोस्ट अपडेट किया गया है. इन पेज की फेंड लिस्ट भी खासी लंबी है. लोगों ने इन पेज को न सिर्फ फॉलो किया है बल्कि पोस्ट पर कमेंट के साथ इसे शेयर किया है. हैरानी की बात है, 8 पुलिस वालों को मौत के घाट उतारने वाले गैंगस्टर को लोगों ने आज भी सोशल मीडिया सेलिब्रिटी बनाकर ‘जिंदा’ रखा है. अब पुलिस की नजर इस मामले पर है. जल्द बड़ा एक्शन लिया जा सकता है.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here