(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

New York Parent wants marry own child: माता-पिता ने अपने इस अनोखे आवेदन को समझाते हुए कहा, “विवाह के स्थायी बंधन के जरिए दो व्यक्ति चाहे उनके बीच कोई भी रिश्ता हो, वे भाव, अंतरंगता और आध्यात्मिकता के उच्चतम शिखर को हासिल कर सकते हैं.”

न्यूयॉर्क. अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक माता-पिता ने अपने वयस्क बच्चे से शादी करने के लिए कानूनी तौर पर आवेदन दिया है और इसे ‘व्यक्तिगत स्वायत्तता’ का मामला करार दिया है. इसके साथ ही माता-पिता यह भी चाहते हैं कि इसके लिए कानून बने ताकि इस अनाचार प्रथा में कोई रुकावट ना हो.

न्यूयॉर्क पोस्ट ने अपने एक रिपोर्ट में कहा कि माता-पिता ने अपने इस अनोखे आवेदन को समझाते हुए कहा, “विवाह के स्थायी बंधन के जरिए दो व्यक्ति चाहे उनके बीच कोई भी रिश्ता हो, वे भाव, अंतरंगता और आध्यात्मिकता के उच्चतम शिखर को हासिल कर सकते हैं.”

अदालत में दाखिल कागजात में नवविवाहितों के लिंग, उम्र, गृहनगर या उनके रिश्ते की प्रकृति… जैसा कोई ब्योरा भी शायद ही दिया गया है. अपनी इस ‘व्यक्तिगत स्वायत्तता’ के पीछे के कारण को समझाते हुए माता-पिता ने कहा कि यह आवेदन समाज के एक बड़े हिस्से के लिए ‘नैतिक, सामाजिक और जैविक रूप के खिलाफ’ है.

दाखिल आवेदन में यह स्पष्ट किया गया है कि होने वाले पति-पत्नी वयस्क हैं और इसके साथ ही उन्होंने यह भी साझा किया है कि आपस में उनका रिश्ता माता-पिता और बच्चे का है. हालांकि मैनहट्टन के इस परिवार और वैवाहिक कानून एटॉर्नी एरिक रुबेल (Eric Wrubel) का कहना है कि ऐसा कभी संभव नहीं है.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here