जो बाइडन की गर्दन पर बैठा सिकाडा (ट्विटर)

जो बाइडन की गर्दन पर बैठा सिकाडा (ट्विटर)

वॉशिंगटन. अमेरिका (America) में करीब 17 साल बाद जमीन से निकलने वाले कीड़े सिकाडा (Cicada) एक बार फिर सुर्खियों में है. यूं तो अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में वहां की खुफिया और सिक्योरिटी एजेंसियां कोई कमी नहीं छोड़तीं लेकिन इस कीड़े ने अमेरिकी राष्ट्रपति का सुरक्षा घेरा तोड़ दिया. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) बुधवार को पहली अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए हवाई अड्डे पहुंचे. यहां जब वह एक सैन्य कर्मी से बात कर रहे थे तभी सिकाडा उनकी कॉलर पर जाकर बैठ गया. इसके बाद राष्ट्रपति ने उसे तुरंत हाथ से हटाया. इस

इसके बाद प्रेस से मुखातिब हुए बाइडन ने कहा कि सभी पत्रकार सिकाडा से सावधान रहें. अभी एक कीड़ा मेरे ऊपर बैठ गया. अमेरिकी राष्ट्रपति का यह वीडियो बहुत वायरल हो रहा है. बाइडन अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए ब्रिटेन जा रहे हैं, जहां वह ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से मुलाकात करेंगे. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन  र्नवाल में पहली बार मुलाकात करेंगे. यह मुलाकात जी-7 नेताओं के शिखर सम्मेलन से पहले हो रही है, जिसकी मेजबानी ब्रिटेन कर रहा है.

सात घंटे की देरी से उड़ पाया प्लेन

सिकाडा के कीड़ों के हमले की वजह से राष्ट्रपति के साथ जाने वाले पत्रकारों का प्लेन करीब 7 घंटे की देरी से उड़ पाया था. हालांकि विशेषज्ञों का मानना है कि यह कीड़े इंसानों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते और यह जहरीले नहीं होते.

यह कीड़े प्लेन के इंजन में घुस गए थे, जिसके चलते रात 9 बजे की जगह 2.15 बजे प्लेन उड़ पाया. बता दें वॉशिंगटन, सिकाडा के हमलों से प्रभावित रहा है. यह कीड़े अमेरिका के 15 राज्यों में उभर रहे हैं. साल 2004 में यह पहली बार सामने आए थे.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here