वॉशिंगटन. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते पूरी दुनिया की इकोनॉमी इन दिनों तबाह है. इसकी सबसे ज्यादा मार छोटा बिजनेस चलाने वालों पर पड़ी है. पिछले दिनों अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने ऐसे ही छोटे कारोबारियों से बातचीत कर उनके बिजनेस का हाल-चाल जाना. इसी कड़ी में उन्होंने पिछले दिनों भारतीय रेस्टोरेंट ‘नान-स्टॉप’ को चलाने वाले नील और समीर इंदनानी से बातचीत की. बातचीत के दौरान जो बाइडन ने कहा कि अगर वो अटलांट आएंगे तो वो उनके रेस्टोरेंट में जरूर जाने की कोशिश करेंगे.

व्हाइट हाउस ने इस बातचीत का एक वीडियो जारी किया है. जहां देखा जा सकता है कि वो ‘नान स्टॉप’ के मालिक से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत कर रहे हैं. नील ने राष्ट्रपति से कहा कि कोरोना के चलते उनके बिजनेस पर जबरदस्त असर पड़ा है. उन्होंने कहा कि करीब 75 फीसदी बिजनेस कम हो रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना से पहले उनके यहां 20-25 कर्मचारी थे. लेकिन इसके बाद इन दिनों इसकी संख्या घट कर महज 10-15 रह गई है.

राष्ट्रपति जो बाइडन ने इन दोनों से पूछा कि बिजनेस को फिलहाल बचाने के लिए किस चीज की जरूरत है? इसके जवाब में इन दोनों ने कहा कि हर किसी को सबसे पहले कोरोना की वैक्सीन लगाई जाए जिससे कि लोग दोबारा बाहर निकल सकें.

ये भी पढ़ें:- मीना हैरिस को चेतावनी- अपनी ब्रांडिंग के लिए कमला के नाम का इस्तेमाल न करें

राष्ट्रपति जो बाइडन ने इसके बाद कहा कि छोटे बिजनेस को बचाने के लिए उन्होंने राहत पैकेज का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि राहत के नाम पर 8-10 मिलियन डॉलर खर्च किए जाएंगे. उन्होंने कहा, ‘हमें ज्यादा से ज्यादा निवेश करना होगा न कि कम. आप सबको पटरी पर लाने के लिए मौका दिया जाएगा.’ अमेरिका में लोग बाइडन की इस पहल की जमकर तारीफ कर रहे हैं.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here