अयोध्या जिला चिकित्सालय में महिला की मौत पर काफी तोड़फोड़, डाक्टर व कर्मचारियों की हुई पिटाई*

0
89

प्रकरण को लेकर कोतवाली नगर में धारा 307 व 7 सीएलए के तहत मुकदमा हुआ पंजीकृत
➖➖➖➖➖➖➖➖➖
अयोध्या। मध्यरात्रि, करीब 12 बजे। अचानक से कुछ लोग जिला चिकित्सालय में आते है। यहां कुछ समय पूर्व एक महिला की मौत को लेकर तोड़फोड़ करने लगते है। विरोध करने पर डाक्टर व संविदा कर्मियों की पिटाई भी होती है। मौके पर पुलिस के पहुंचने से पहले बवाल करने वाले लोग भाग जाते है। प्रकरण में कोतवाली नगर में धारा 307 व 7 सीएलए के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ है। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।
जिला चिकित्सालय के सीएमएस ने बताया कि जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान एक महिला की शुक्रवार की देर रात मौत हो गयी थी। जिसका शव उसके परिजन लेकर गये। इसके बाद पुनः कई लोग वापस आये। जिन्होनें जिला चिकित्सालय में तोड़फोड़ की। डाक्टर व संविदाकर्मियों के साथ मारपीट की। मारपीट में डा शाहिद व डा सर्वेश श्रीवास्तव को चोंटे आयी है। जिनका मेडिकल हुआ है। इसके साथ अन्य कई संविदाकर्मियों को भी चोट आयी है। मारपीट की घटना के बाद चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ आक्रोशित हो गये थे। वह स्टाईक पर जाना चाहते थे। परन्तु उन्हें समझा बुझा कर शांत किया गया। जिलाधिकारी से जिला चिकित्सालय में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गयी है।
प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर नितीश श्रीवास्तव ने बताया कि जिला चिकित्सालय में बीकापुर के जलालपुर के रहने वाली जाबित्री पत्नी मुकेश कुमार की मौत हो गयी थी। जिसमें परिजनों ने हंगामा तथा मारपीट की। प्रकरण में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है। बवाल करने वालों की पहचान हो गयी है। मामले में विधिक कारवाई की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here