(प्रतीकात्मक फोटो)

(प्रतीकात्मक फोटो)

US Ex Cop Shoot Black Man: स्लेगर ने यातायात नियमों का उल्लंघन करके भाग रहे स्कॉट की पीठ में चार अप्रैल, 2015 को पांच बार गोली चलाने का आरोप स्वीकार किया था.

  • ए पी

  • Last Updated:
    April 20, 2021, 11:25 AM IST

कोलंबिया (अमेरिका).अश्वेत व्यक्ति वॉल्टर स्कॉट की हत्या के मामले में पूर्व पुलिस अधिकारी माइकल स्लेगर की 20 साल कारावास की सजा अदालत ने बरकरार रखी है. संघीय जज रिचर्ड गेर्गेल ने स्लेगर के इस दावे को खारिज कर दिया कि उसके वकील से अपना काम अच्छे से नहीं किया. स्लेगर ने कहा था कि उसके वकील एंडी सेवेज ने उसे अभियोजकों के साथ शुरुआत में बनी उस सहमति के बारे में नहीं बताया, जिनके कारण उसकी कारावास की सजा की अवधि कम हो सकती थी.

ऐसा माना जाता है कि स्लेगर की 20 साल की सजा किसी पुलिसकर्मी को ड्यूटी के दौरान कार्रवाई में किसी की जान लेने के लिए दी गई सबसे लंबी अवधि की सजा है.

स्लेगर ने यातायात नियमों का उल्लंघन करके भाग रहे स्कॉट की पीठ में चार अप्रैल, 2015 को पांच बार गोली चलाने का आरोप स्वीकार किया था. यह घटना का पास में खड़े किसी व्यक्ति ने अपने फोन से वीडियो बना लिया था, जिसका स्लेगर को पता नहीं था. उसने पहले कहा था कि स्कॉट ने उसकी बंदूक छीनकर उस पर तान दी थी.

गर्गेल ने लिखा, ‘सजा सुनाए जाने के दौरान याचिकाकर्ता ने पीड़ित पर दोषारोपण की कोशिश की थी और अब उसने बचाव पक्ष के वकील एवं निचली अदालत के जज को दोषी ठहराया है, लेकिन इस त्रासद घटना की समीक्षा के बाद यह स्पष्ट है कि याचिकाकर्ता की सजा एवं उसकी मौजूदा स्थिति के लिए उसके अलावा कोई और जिम्मेदार नहीं है.’









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here