असम में बीजेपी और सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है.

असम में बीजेपी और सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है.

Assam assembly election 2021: असम विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है.

नई दिल्ली. असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) को लेकर बीजेपी और सहयोगी दलों, असम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के बीच सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि एजीपी 26 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतार सकती है. जबकि यूपीपीपल 8 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं बाकी सीटों पर बीजेपी अपने उम्‍मीदवार उतारेगी.

इससे पहले, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर सीटों के बंटवारे को लेकर अहम बैठक हुई. इस बैठक में असम बीजेपी नेता और सरकार में मंत्री हेमंत विश्व शर्मा, असम गण परिषद और असम बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे. इसके साथ ही असम के वर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी बैठक में मौजूद रहे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बुधवार को इस सिलसिले में एक अहम बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष रंजीत दास, अगप के अध्यक्ष व राज्य सरकार के मंत्री अतुल बोरा, यूपीपीएल के प्रमुख प्रमोद बोरो, बीजेपी नेता व मंत्री हेमंत विश्व सरमा भी मौजूद थे.

बता दें कि असम विधानसभा में 126 सीटें हैं. राज्य में 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान संपन्न होगा. पहले चरण के तहत राज्य की 47 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत 39 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल और तीसरे व अंतिम चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को होगा. नामांकन की आखिरी तारीख नौ मार्च है.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here