नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने हालिया कुछ महीनों में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को हराया है. लेकिन आज भी आईपीएल का खिताब जीतने का उनका सपना अधूरा ही है. उनकी कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) 2016 में आईपीएल फाइनल खेली थी. तब उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने हरा दिया था. पिछले सीजन में भी आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचीं थी, लेकिन खिताब जीतने से चूक गई. अब पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कॉमेंटेटेर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इस सीजन में भी आरसीबी के लिए बड़ी भविष्यवाणी कर दी. उन्होंने कहा कि आरसीबी आईपीएल 2021 में प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी.

आकाश ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि इस साल आरसीबी अपने पिछले सीजन के प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाएगी. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वह इस बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी. बीते तीन-चार साल देखें, तो उनका पिछला सीजन सर्वश्रेष्ठ था, लेकिन टीम आखिरी में भटक गई थी. यही टीम की समस्या है. अगर आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं करती है तो इस टीम को लीग में परेशानी हो सकती है.

आकाश बोले- कोहली आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाएंगे
इस पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा कि विराट कोहली इस साल आईपीएल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले साबित होंगे. उन्हें इसके लिए ऑरैंज कैप मिलेगी. उन्होंने कहा कि कोहली जिस फॉर्म के साथ आईपीएल में आ रहे हैं. ऐसे में उनके लिए ये मुश्किल नहीं होगा. विराट के अलावा ऋषभ पंत(Rishabh Pant), केएल राहुल (KL Rahul) और डेविड वॉर्नर (David Warner) भी ऑरेंज कैप के दावेदार हो सकते हैं. इस सीजन में विराट आऱसीबी के लिए पारी की शुरुआत करेंगे. खुद आरसीबी टीम मैनेजमेंट ने भी इसकी पुष्टि की है.फेक फील्डिंग से फखर जमां को रन आउट करने पर डिकॉक-बावुमा को मिली सजा, देखें- VIDEO

आरसीबी तीन बार आईपीएल का फाइनल खेली है
बता दें कि पिछले सीजन में आरसीबी अंक तालिका में चौथे स्थान पर रही थी. टीम ने 14 में से सात मैच जीते थे. आरसीबी अब तक 13 सीजन में से तीन बार आईपीएल का फाइनल खेली है. पहली बार टीम 2009 में खिताबी मुकाबला खेली थी. तब अनिल कुंबले टीम के कप्तान थे. उस समय डेक्कन चार्जर्स ने फाइनल में आरसीबी को 6 रन से हराया था. इसके दो साल बाद डेनिएल विटोरी की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंचीं. लेकिन उसके खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं हो पाया. तब आरसीबी को चेन्नई सुपर किंग्स ने 58 रन से हराया था. इसके बाद कोहली की कप्तानी में 2016 में टीम खिताब जीतने से चूकी थी. बतौर खिलाड़ी कोहली तीनों फाइनल खेले हैं.

कैच आउट होने से गुस्साए बल्लेबाज ने बल्ले से फील्डर को पीटा, अबतक है बेहोश

IPL 2021 Royal Challengers Bangalore full squad: विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जाम्पा, शाहबाज अहमद, फिन एलेन, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, हर्षल पटेल, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, काइल जेमीसन, डैनियल क्रिश्चियन.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here