आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की बढ़ी मुश्किलें (File photo)

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की बढ़ी मुश्किलें (File photo)

UP News: योगी सरकार (Yogi Government) के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान (Azam Khan) पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है.

रामपुर. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद (MP) मोहम्मद आजम खान (Mohammad Azam Khan) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. गुरुवार देर शाम आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. गलत जन्मतिथि के मामले में यह एफआईआर दर्ज की गई है. रामपुर के कोतवाली स्वार में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 125-ए के तहत यह एफआईआर दर्ज हुई है. अब्दुल्‍ला आजम खान रामपुर की स्वार विधानसभा क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं. स्वार क्षेत्र से चुनाव लड़ते समय चुनाव आयोग के शपथ पत्र में गलत जन्मतिथि देने को लेकर यह एफआईआर दर्ज की गई है. एसडीएम (स्वार) सोमपाल सिंह ने अब्दुल्ला आजम पर केस दर्ज कराया है.

चुनाव आयोग में गलत सूचना देने और शपथपत्र में गलत विवरण देने के मामले में पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खान ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. नवाब काजिम अली खान की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग के पत्र के आधार पर यह एफआईआर दर्ज की गई है. बता दें कि आजम खान और उनके बेटे पर कई मामले पहले से ही चल रहे हैं. इन पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, जबरन संपत्ति हड़पने जैसे कई मामले चल रहे हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2024 तक यूपी को वन ट्रिलियन इकॉनमी वाला राज्य बनाने का रखा लक्ष्य

गौरतलब है कि योगी सरकार के सत्ता में आने के बाद से ही आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. जहां एक ओर आजम खान को भू-माफिया घोषित किया गया था, वहीं जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने का आरोप में करीब 27 किसानों ने आजम खान के ऊपर मुकदमे दर्ज करवाए. इसके अतिरिक्त यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हुए हैं. आपको बता दें कि पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान और उनका बेटा वर्तमान में सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खान और उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर भी कई मामले दर्ज हैं.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here