किसान नेताओं ने कहा है कि अभी वह रेलवे ट्रेक जाम नहीं करेंगे. फोटो : एपी

किसान नेताओं ने कहा है कि अभी वह रेलवे ट्रेक जाम नहीं करेंगे. फोटो : एपी

Farmers Protest: बलबीर एस राजेवाल (Balbir S Rajewal) ने साफ किया है कि किसानों का ट्रेन रोकने का कोई इरादा नहीं है. उन्होंने बताया है कि यहां आ रहे किसानों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 12, 2020, 1:09 AM IST

नई दिल्ली. भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के अध्यक्ष बलबीर. एस. राजेवाल (Balbir S Rajewal) ने कहा है कि हम 12 दिसंबर को दिल्ली-जयपुर रोड ब्लॉक करेंगे. उन्होंने कहा है कि डिप्टी कलेक्टर के दफ्तरों, बीजेपी नेताओं के घरों के सामने प्रदर्शन करेंगे. साथ ही हम टोल प्लाजा ब्लॉक कर देंगे.

ट्रेन रोकने का इरादा नहीं है-नेता
राजेवाल ने साफ किया है कि किसानों का ट्रेन रोकने का कोई इरादा नहीं है. उन्होंने बताया है कि यहां आ रहे किसानों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. गौरतलब है कि किसान पहले दिन से तीनों कृषि कानून रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. अब किसानों ने आंदोलन को बड़े स्तर पर ले जाने की ठान ली है. किसान अब 12 दिसंबर को देशभर के टोल नाकाओं को फ्री करने की तैयारी में हैं. जबकि 14 दिसंबर को देशभर में बीजेपी नेताओं के घेराव से लेकर जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन की योजना है. कल किसान आगरा हाईवे भी जाम करेंगे.

इससे पहले यह भी खबर आई है कि अल्ट्रा-लेफ्ट नेताओं और समर्थक वामपंथी चरमपंथी तत्वों ने किसानों के आंदोलन को हाईजैक कर लिया है. खुफिया सूत्रों का कहना है कि अतिवादी संगठन आने वाले दिनों में किसानों को हिंसा, आगजनी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए उकसाने की योजना बना रहे हैं.ये भी पढ़ें: प्रदर्शनकारी किसानों के आराम के लिए लाई गईं खास मशीनें, फुट मसाज लेते दिखे… देखें PICS

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर शरद पवार ने दी चेतावनी, ‘किसानों की सहिष्णुता का इम्तिहान न ले सरकार’

अगर ऐसे लोग दिखें तो करें कार्रवाईः राकेश टिकैत
खुफिया विभाग की रिपोर्ट पर किसान नेता राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया सामने आई है. राकेश टिकैत ने कहा, ‘हमें तो यहां पर ऐसे लोग नजर नहीं आ रहे हैं. फिर भी अगर खुफिया एजेंसियों की निगाहें इस आंदोलन पर है तो वो उन्हें पकड़े वो कर क्या रही है.’ टिकैत ने कहा, ‘हमारी सेंट्रल इंटेलीजेंस इतनी कमजोर नही है, जो इन्हें पकड़ नहीं सकती. जो लोग गलत प्रचार कर रहे है. उन पर एजेंसी निगाहें बनाए रखे.’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here