नई दिल्ली: महाभारत के इंद्रदेव यानी सतीश कौल (Satish Kaul) की कोरोना के चलते मौत हो गई. 10 अप्रैल की सुबह सतीश कौल ने अंतिम सांस ली. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सतीश अपने अंतिम दिनों में आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे, इसी वजह से वो अपना ढंग से इलाज नहीं करवा पाए. 

कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे सतीश

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार, सतीश कौल (Satish Kaul) पिछले काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. यहां तक कि उनके पास दवा और जरूरी सामान खरीदने के पैसे भी नहीं थे. सतीश कौल हाल ही में कोरोना से संक्रमित भी हो गए थे. तबीयत खराब होने के बाद 8 अप्रैल को उन्हें हॉस्पिटलाइज कराया गया जहां टेस्ट के बाद कोरोना संक्रमण का पता चला. दो दिन बाद ही यानी आज शनिवार सुबह उन्होंने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया.

अंतिम दिनों में परेशान हो गए थे सतीश कौल

सतीश कौल (Satish Kaul) बी.आर चोपड़ा की महाभारत में इंद्रदेव का किरदार निभा चुके थे. इसके अलावा उन्होंने पंजाबी और हिंदी में करीब 300 से ज्यादा फिल्में भी की थीं. इतना काम करने के बावजूद भी वो अपने अंतिम दिनों में काफी परेशान रहे. सतीश कौल ने इंडस्ट्री से मदद मांगते हुए हाल ही में कहा था, ‘मेरे अंदर ऐक्‍ट‍िंग की आग अभी भी है. मैं चाहता हूं कि मुझे कोई काम दे, ताकि मैं अपने लिए पैसे जोड़ सकूं और एक घर खरीदकर चैन से जी सकूं.’

नहीं चल सका एक्टिंग स्कूल

सतीश कौल (Satish Kaul) ने लुधियाना में अपना एक एक्टिंग स्कूल खोला था. इस स्कूल की वजह से सतीश को काफी नुकसान हुआ और अपना घर इन्हें बेचना पड़ा. सतीश कौल की पत्नी ने पहले ही उनसे तलाक ले लिया था और वो अपने बेटे के साथ अमेरिका जाकर बस गई थीं.

किराए के घर में रहते थे सतीश

सतीश कौल ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्मों से की थी. साल 1979 में उन्होंने अपना करियर शुरू किया और एक के बाद एक जबर्दस्त पंजाबी हिट फिल्में दीं. लेकिन अपने आखिरी समय में वो आर्थिक तंगी से जूझने लगे. कुछ दिन पहले खबर आई थी कि सतीश कौल (Satish Kaul) वृद्धाश्रम में रहते हैं लेकिन एक्टर ने खुद सामने से आकर बताया था कि वह लुध‍ियाना में एक किराए के घर में रह रहे हैं. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here