IPL 2021 Schedule: आईपीएल 2021 में दिखेंगे 5 बड़े बदलाव (साभार-केदार जाधव इंस्टाग्राम)

IPL 2021 Schedule: आईपीएल 2021 में दिखेंगे 5 बड़े बदलाव (साभार-केदार जाधव इंस्टाग्राम)

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 20201 Schedule) के शेड्यूल का ऐलान हो गया है, टूर्नामेंट का आगाज 9 अप्रैल से होगा और फाइनल मैच 30 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

नई दिल्ली. बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के शेड्यूल (IPL 20201 Schedule) का ऐलान कर दिया है. टूर्नामेंट का आगाज 9 अप्रैल से होगा. वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को खेला जाएगा. हमेशा की तरह इस बार भी दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में जबर्दस्त बल्लेबाजी और गेंदबाजी देखने को मिलेगी लेकिन इस सीजन में फैंस को 5 बड़े बदलाव भी देखने को मिलेंगे. आइए डालते हैं उनपर एक नजर.

न्यूट्रल वेन्यू में होंगे मैच- आईपीएल 2021 भले ही भारत में हो रहा है लेकिन पहली बार इस टूर्नामेंट में कोई टीम घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी. इस बार सभी टीमें न्यूट्रल वेन्यू (तटस्थ जगह) में मैच खेलेंगी. उदाहरण के तौर पर मुंबई इंडियंस अपने अभियान का आगाज चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहला मैच खेलेगी.

डबल-हेडर मैच जल्द शुरू होंगे– आईपीएल 2021 में पहली बार मैच नए समय पर शुरू होंगे. दोपहर का मैच 3.20 बजे शुरू होगा और रात के मुकाबले शाम 7.30 से शुरू होगा. जबकि पहले ये समय शाम 4 बजे और रात 8 बजे था.

खाली स्टेडियम में होंगे मैच- भारत में पहली बार ऐसा होगा जब आईपीएल के मुकाबले खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे. हालांकि खबरें हैं कि पहला हाफ खाली स्टेडियम में होगा और दूसरे चरण में फैंस को अनुमति देने पर फैसला कोरोना के हालात देखकर लिया जाएगा.सबसे महंगे खिलाड़ी पर नजरें- आईपीएल 2021 में फैंस की नजरें इस लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस पर भी होंगी. मौरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है.

IPL 2021: 9 अप्रैल से 6 वेन्यू पर होंगे मुकाबले और फाइनल 30 मई को, सभी मैच न्यूट्रल वेन्यू पर होंगे

सबसे बड़े स्टेडियम में आईपीएल फाइनल- आईपीएल 2021 का फाइनल मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. फाइनल मैच 30 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. बता दें इस स्टेडियम में 1 लाख 10 हजार लोग एक साथ बैठकर मैच देख सकते हैं. हालांकि कोरोना की वजह से इतने दर्शकों को बैठने की इजाजत नहीं मिलेगी.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here