[ad_1]

ऑस्ट्रिया ने यूरो कप में इतिहास रच दिया  (AP)

ऑस्ट्रिया ने यूरो कप में इतिहास रच दिया (AP)

Euro 2020: ऑस्ट्रिया ने यूक्रेन को हराकर यूरो कप के अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है. ऑस्ट्रिया की टीम पहली बार इस टूर्नामेंट में यहां तक पहुंची

नई दिल्‍ली. यूरो कप 2020 (Euro Cup 2020) के मुकाबले में नीदलैंड, डेनमार्क और बेल्जियम ने एकतरफा जीत हासिल की. जबकि ऑस्ट्रिया ने इतिहास रच दिया. नीदरलैंड ने नॉर्थ मैसेडोनिया पर, डेनमार्क ने रूस पर और बेल्जियम ने फिनलैंड पर बड़ी जीत हासिल की. नीदरलैंड ने मैसेडोनिया को 3-0 से मात दी. इसी के साथ नीदरलैंड तीन यूरो चैंपियनशिप में ग्रुप स्‍टेज में सभी तीनों मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है. फ्रेंड डि बोयर बतौर खिलाड़ी और बतौर कोच इसका हिस्‍सा रहे.

वहीं इससे पहले ऑस्ट्रिया ने यूक्रेन को 1-0 से मात देकर इतिहास रच दिया. ऑस्ट्रिया ने ग्रुप सी में इस जीत के साथ दूसरे स्‍थान पर रहते हुए यूरो कप के अंतिम 16 में प्रवेश किया. वह पहली बार यहां तक पहुंचा है. मैच के पहले हाफ में ही क्रिस्‍टोफ ने गोल दाग दिया था, जो बाद में निर्णायक साबित हुआ.

यह भी पढ़ें : 

Tokyo Olympic: आईओए ने आयोजकों से पूछा- विदेश में ट्रेनिंग कर रहे खिलाड़ियों पर कौन सा प्रोटोकॉल लागू होगा?आंद्रेस और जोकिम के लेट गोल के दम के पर डेनमार्क ने रूस को 4-1 से मात देकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया है. डेनमार्क की टीम ग्रुप बी में बेल्जियम के बाद दूसरे स्‍थान पर रही. मैदान पर पहले मैच में अचानक ही क्रिस्टियन एरिक्‍सन के गिरने के बाद डेनमार्क की टीम ने टूर्नामेंट के आखिरी घरेलू मैच में जीत दर्ज करके फैंस को जश्‍न मनाने का मौका दिया. रूस की तरफ से एकमात्र गोल आर्टेम ने पेनल्‍टी स्‍पॉट से किया.

एलिसन फेलिक्स ने 35 साल की उम्र में पांचवीं बार ओलंपिक में बनाई जगह

वहीं बेल्जियम ने फिनलैंड को 2-0 से हराकर तीसरी जीत दर्ज की. इस जीत के साथ बेल्जियम ग्रुप बी में शीर्ष पर रहा. मैच के दूसरे हाफ में 74वें मिनट में फिनलैंड के गोलकीपर लुकास ने आत्‍मघाती गोल कर दिया और फिर इसके बाद रोमेलु लुकाकू ने गोल करके बेल्जियम को जीत दिला दी.







[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here