कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने 'यूनिवर्सल वैक्सीनेशन' की उठाई मांग

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने ‘यूनिवर्सल वैक्सीनेशन’ की उठाई मांग

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के निर्देशन में यूपी के हर जिले से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भेज रहे हैंं. कांग्रेस नेता ने छोटी सी मशीन दुनिया के 72 देशों में भेजे जाने पर भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है.

प्रयागराज. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता व कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) ने एक बार फिर से देश में यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग उठायी है. उन्होंने कहा है कि देश के सभी नागरिकों का निशुल्क वैक्सीनेशन किया जाना चाहिए. तिवारी ने कहा कि राज्य के आधार पर और आयु के आधार पर इसमें भेदभाव नहीं किया जाना कतई उचित नहीं है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी, यूपी की प्रभारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी भी यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग करते रहे हैं. लेकिन भाजपा इस मांग पर कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाती रही है. जबकि अब सुप्रीम कोर्ट ने भी यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की बात कही है.

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से वैक्सीनेशन का रोड मैप मांगा है और सभी नागरिकों को वैक्सीनेशन से लाभान्वित करने का निर्देश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने न केवल कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की बात का समर्थन किया है. बल्कि केंद्र की मोदी सरकार के ऊपर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी बड़ा तमाचा भी है. कांग्रेस नेता ने कहा है कि यूनिवर्सल वैक्सीनेशन की मांग को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देशन में यूपी के हर जिले से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भेज रहे हैंं. कांग्रेस नेता ने छोटी सी मशीन दुनिया के 72 देशों में भेजे जाने पर भी केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है.

UP में आज से शुरू हुई OPD सेवाएं, कोविड प्रोटोकॉल के साथ शुरू हुआ मरीजों का इलाज

उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार ने पूंजीपतियों की तिजोरी भरने का काम किया है और आज वैक्सीन के लिए दूसरे देशों के सामने झोली फैलाई फैलाए खड़ी है. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि पूरे देश में तीन करोड़ से भी कम लोगों का वैक्सीनेशन हो सका है. अभी तक 3.4% लोग ही वैक्सीनेट हो पाए हैं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की आलोचना करते हुए कहा है कि पीएम मोदी ने देश को उस जगह लाकर खड़ा कर दिया है, जबकि भारत के विदेश मंत्री बीते एक सप्ताह से अमेरिका में मौजूद हैं.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here