मथुरा : कान्हा की नगरी मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण का 5248वां जन्मोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. कान्हा की पूरी मथुरा नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. देश विदेश से श्रद्धालु भारी संख्या में जनपद मथुरा में पहुंच रहे हैं.

सब तरफ श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. वहीं, श्रीजन्मस्थान परिसर को भी किसी नई नवेली दुल्हन की तरह सजाया गया है. श्रीकृष्ण जन्म स्थान की तैयारियां पूर्ण कर ली गईं हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में जन्माष्टमी को लेकर आयोजित किए गए कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आज ही मथुरा पहुंच रहे हैं.

मथुरा में प्रशासन और सरकार द्वारा जन्माष्टमी को बड़े स्तर पर मनाने की तैयारियां की गई हैं. इसके चलते पूरी मथुरा नगरी को सजाया गया है. वहीं, जनपद के महाविद्या रामलीला मैदान में ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिरकत करने के लिए पहुंच रहे हैं.

इसके लिए प्रशासन द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गईं हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलीला मैदान से लोगों को संबोधित करने के साथ ही कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

वहीं, महाविद्या मैदान में बने मंच से ही योगी आदित्यनाथ लोगों को संबोधित करेंगे. ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा आयोजित कराए गए कार्यक्रमों का आनंद लेंगे. जनपद भर में भारी पुलिस बल चप्पे-चप्पे पर तैनात किया गया है. सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम है. बाहर से आए श्रद्धालु भक्तों के लिए भी विशेष व्यवस्थाएं की गईं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here