काशी के पहले पुलिस कमिश्नर की अनोखी पहल

काशी के पहले पुलिस कमिश्नर की अनोखी पहल

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश (A Satish Ganesh) का कहना है कि इस कैंपेन को मीडिया और सोशल मीडिया के जरिए जनता के बीच पहुंचाया जाएगा.

वाराणसी. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में कमिश्नर प्रणाली (Commissioner System) लागू हो चुकी है. कमिश्नर सिस्टम लागू होने के बाद के बाद सतीश गणेश (A Satish Ganesh) वाराणसी के पहले पुलिस कमिश्नर नियुक्त होने के बाद बड़े बदलाव की तैयारी में जुट गए हैं. ऐसे में पुराने से नए सिस्टम को परिवर्तन ने जनता में खासा चर्चा है. चर्चा इस बात का कि कौन सा अधिकारी किस पद के लिए होगा और उनका नाम क्या होगा. ऐसे में इस कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए पुलिस कमिश्नर ने एक अनोखें कैंपेन की शुरुआत की है. जिसका नाम है ‘Know your officer’ यानी अपने अधिकारी को पहचानिए.

दरअसल कमिश्नरेट प्रणाली में कुल 18 थाने कमिश्नर के अंडर में आते है. इन 18 थानों की जिम्मेदारी को संभालने के लिए 6 नए आईपीएस के पदों पर नियुक्ति हुई है. ऐसे में इन नए पदों पर आए नए अधिकारियों और जनता के बीच बेहतर संवाद के लिए इस कैंपेन की शुरुआत की गई है. ताकि जनता को अपने अधिकारी से कोई शिकायत या विचार साधा करने में हिचकिचाहट ना हो.

UP: जौनपुर से पंचायत चुनाव लड़ेंगी बॉलीवुड एक्ट्रेस दीक्षा सिंह, बोलीं- पीएम मोदी मेरे आदर्श

इस कैंपेन के अंतर्गत सम्बंधित अधिकारी का बायोडाटा यानी उनके नौकरी का डिटेल साझा किया जाएगा. जिसमें अधिकारी का नाम, बैच, पद, पिता का नाम, गृह जनपद, शिक्षा, पारिवारिक डिटेल दर्ज होगी. जिसमें वाराणसी के जनता के लिए एक संदेश भी शामिल रहेगा. पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश का कहना है कि इस कैंपेन को मीडिया और सोशल मीडिया के जरिए जनता के बीच पहुंचाया जाएगा. ताकि काशी की जनता को उनके अधिकारियों के बारे में पता चल सके. इसका सीधा उद्देश्य एक मात्र है कि पुलिस एक भयमुक्त मौहाल देने में सफल रहे जिसमें जनता भी उनकी मदद करें.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here