विद्या बालन, रणवीर सिंह, कटरीना कैफ

विद्या बालन, रणवीर सिंह, कटरीना कैफ – जिंदगी में किसी मुकाम पर पहुंचने के लिए हर किसी को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन कई बार लोगों को मेहनत का फल नहीं मिलता और वह अपनी किस्मत को चमकाने के लिए उपाय खोजने लगते हैं। ऐसा आम इंसान ही नहीं फिल्मी सितारे भी भी करते हैं और कई चीजों को अपने लिए लकी मानने लगते हैं। कोई अपने ब्रेसलेट को लकी मानता है, तो कोई पैर में पहने हुए काले धागे को। ऐसे में आज हम आपको उन सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किसी न किसी चीज को अपने लिए लकी मानते हैं। आइए बताते हैं आपको सितारों के लकी चार्म…

सलमान खान

सलमान खान –

सलमान खान
सलमान खान अपने फिरोजा पत्थर से बने ब्रेसलेट को अपना लकी चार्म मानते हैं। यह रत्न बुरी नजर से दूर रखने में मदद करता है। सलमान खुद भी इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि जब उन्होंने काम करना शुरू किया, तो उनके पिता सलीम खान ने यह ब्रेसलेट उन्हें दिया था। सलमान के इस ब्रेसलेट का क्रेज उनके फैंस में भी देखने को मिलता है।विज्ञापन

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के करियर में एक समय ऐसा भी आया था, जब उनका फिल्मी करियर सही से नहीं चल रहा था। साथ ही वह बैंकरप्ट हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने नीलम रत्न की अंगूठी पहनी। इस अंगूठी को पहनने के बाद उनका काम फिर पटरी पर लौटने लगा। ऐसे में वह इसे अपने लिए लकी मानते हैं।

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह एक काले धागे को अपने लिए लकी मानते हैं। इस धागे को उनकी मां ने उन्हें जब वह बीमार पड़े थे तब पहनाया था। उसके बाद से कभी भी उन्होंने इस धागे को खुद से अलग नहीं होने दिया। यह धागा उनके सीधे पैर में बंधा हुआ है।विज्ञापन

विद्या बालन

विद्या बालन –

विद्या बालन
विद्या बालन अक्सर ही काजल लगाए नजर आती हैं। उनका यह हाशमी काजल खास पाकिस्तान से आता है। इस काजल को विद्या मेकअप के तौर पर नहीं वह इसे अपने लक के लिए लगाती हैं। अभिनेत्री का मानना है कि हाशमी काजल और उनके हाथों में पहने हुए बीड्स वाले ब्रेसलेट ने उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ को बेहतर किया है।

काजोल

काजोल –

काजोल
काजोल अपनी डायमंड की ओम वाली अंगूठी को अपने लिए लकी मानती हैं। यह अंगूठी उन्हें अजय देवगन ने गिफ्ट की थी। काजोल इस अंगूठी को अपने सीधे हाथ में पहनती हैं और उनका मानना है कि यह लक ही नहीं, उन्हें शांति भी देती है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण
अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी अपनी हर फिल्म की रिलीज से पहले भगवान का आशीर्वाद जरूर लेती हैं। वह सिद्धिविनायक मंदिर को अपना लकी चार्म मानती हैं और किसी भी फिल्म की रिलीज से पहले भगवान के दर्शन करना नहीं भूलती हैं।

शाहरुख खान

शाहरुख खान

शाहरुख खान
बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान 555 नंबर को अपने लिए लकी मानते हैं। ऐसे में वह अपनी सभी गाड़ियों के नंबर 555 ही रखते हैं। ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में जिस बाइक का उन्होंने इस्तेमाल किया है, उसका नंबर भी 555 ही रखा गया था।

अजय देवगन

अजय देवगन

अजय देवगन
बॉलीवुड में बहुत से सितारों ने अपने नाम को बदल लिया है। उन्हीं में से एक हैं अजय देवगन। अभिनेता का असली नाम विशाल था, जिसे उन्होंने बदलकर अजय कर लिया। वह अंक ज्योतिष में विश्वास करते हैं, तो ऐसे में उन्होंने अपने सरनेम से ‘A’ हटा दिया है।

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर –

रणबीर कपूर
रणबीर कपूर नंबर 8 को अपने लिए लकी मानते हैं। उन्होंने अपनी जर्सी, कार की नंबर प्लेट सभी पर 8 नंबर ही लिखा रखा है। इतना ही नहीं रणबीर की पत्नी आलिया भट्ट के कलीरे पर भी 8 नंबर लिखा हुआ था और मंगलसूत्र भी अनंत के चिन्ह का था। रणबीर ने एक बार बताया था कि उनकी मां का जन्मदिन 8 को होता है। साथ ही इस नंबर का डिजाइन उन्हें भा गया और इसके अनंत वाले तथ्य से प्यार हो गया। 

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ –

कटरीना कैफ
कटरीना कैफ भी लक पर यकीन करती हैं। ऐसे में वह अपनी हर फिल्म की रिलीज से पहले अजमेर शरीफ दरगाह जाना कभी नहीं भूलती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here