भारत अभी ग्रुप ई में चौथे स्थान पर है (फोटो सुनील छेत्री के टि्वटर अकाउंट से)

भारत अभी ग्रुप ई में चौथे स्थान पर है (फोटो सुनील छेत्री के टि्वटर अकाउंट से)

भारतीय टीम को कतर और अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी सरजमीं पर , जबकि बांग्लादेश के खिलाफ उसके देश में मैच खेलना था

नई दिल्ली. भारत फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स (FIFA World Cup qualifiers) के बाकी बचे तीनों मैच कतर में खेलेगा. एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने कोरोना वायरस से जुड़ी यात्राओं और पृथकवास नियमों के कारण मैचों को केंद्रीकृत केंद्रों पर आयोजित करने का फैसला किया है. मूल कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम को कतर और अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी सरजमीं पर , जबकि बांग्लादेश के खिलाफ उसके देश में मैच खेलना था, लेकिन वैश्विक महामारी के कारण कार्यक्रम में बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

एएफसी ने शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति में कहा कि फीफा विश्व कप 2022 का मेजबान कतर ग्रुप ई की टीमों ओमान, अफगानिस्तान, भारत और बांग्लादेश के मैचों की जबकि जापान ग्रुप एफ की टीमों किर्गीज गणराज्य, ताजिकिस्तान, म्यांमार और मंगोलिया की मेजबानी करेगा. भारत अभी ग्रुप ई में चौथे स्थान पर है.

यह भी पढ़ें : 

1971 की जीत के 50 साल होने का शानदार जश्न मनाने की जरूरत, तब विंडीज-इंग्लैंड को पहली बार हराया थाIPL 2021: चेन्नई ने तैयारी के लिए बुलाए श्रीलंका के दो गेंदबाज, एक को कहा जाता है नया ‘मलिंगा’

उसके पांच मैचों में तीन अंक हैं. कतर 13 अंक लेकर शीर्ष पर है, जबकि ओमान उससे एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर है. महामारी के कारण नवंबर 2019 से दूसरे दौर के क्वालीफिकेशन मैचों का आयोजन नहीं किया जा सका है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here