कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

2016 में द्रविड़ मुनेत्रा कड़गम (DMK) से वागई चंदरसेकर अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्रा कड़गम के सी. मुनुसामी को 8872 वोटों के मार्जिन से हराकर वेलाचेरी (Velachery) विधानसभा सीट से जीते थे.

वेलाचेरी. वेलाचेरी (Velachery) विधानसभा सीट तमिलनाडु की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2016 में द्रविड़ मुनेत्रा कड़गम (DMK) ने जीत दर्ज की थी. वेलाचेरी विधानसभा सीट तमिलनाडु के चेन्नई जिले में आती है. 2016 में वेलाचेरी में कुल 40.95 प्रतिशत वोट पड़े. 2016 में द्रविड़ मुनेत्रा कड़गम से वागई चंदरसेकर ने अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्रा कड़गम के सी. मुनुसामी को 8872 वोटों के मार्जिन से हराया था.

वेलाचेरी विधानसभा सीट चेन्नई दक्षिण के अंतर्गृत आती है. इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं तमिझची थंगपांडियन, जो द्रविड़ मुनेत्रा कड़गम से हैं. उन्होंने ऑल इंडिया अन्‍ना द्रविड़ मुन्‍नेत्रा कड़गम के डॉ. जे जयलर्धन को 262223 से हराया था.

बता दें, तमिलनाडु में छह अप्रैल को मतदान होगा. जबकि दो मई को वोट की गिनती की जाएगी. तमिलनाडु में सिर्फ एक चरण में विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे. इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा. इसके साथ ही मतदान का समय भी एक घंटे के लिए बढ़ाया गया है. तमिलनाडु में विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 24 मई 2021 को समाप्त हो रहा है. तमिलनाडु में विधानसभा की कुल 234 सीटे हैं, जिसमें ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के पास 136 विधायक हैं. इसके अलावा द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के पास 89 हैं. वहीं कांग्रेस के पास सात, इंडियन मुस्लिम लीग के पास पांच सीट हैं.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here