1.9 C
New York
Thursday, February 2, 2023

Buy now

spot_img

गर्लफ्रैंड की डिमांड पूरी करने को लेकर युवक ने दिया लूट को अंजाम, हुआ गिरफ्तार

गर्लफ्रैंड की डिमांड पूरी करने में हुई थी वारदात….

दोस्तपुर एसओ की कुर्सी खाने वाले दो शातिर अपराधी दबोच लिए गए हैं। पता चला है दोस्तपुर बाजार से फ्रेंचाइजी कर्मी तकरीबन ₹ 70 हजार की लूट के मामले में जो घटना घटित हुई थी। उस मामले में पुलिस खुलासा किया है। दो व्यक्ति ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था ।मामले मे दोस्तपुर एसओ सस्पेंड हुए थे।लूट की वारदात गंभीरता से लेते हुए एसपी ने कई टीमों का गठन किया था। जिसमें पता चला कि….

नोएडा से चुराई गई बाइक से दोस्तपुर में दिया गया लूट की घटना को अंजाम :- एसपी

स्वाट टीम और एसओ
थाना-दोस्तपुर पुलिस टीम व स्वाट टीम द्वारा पुलिस मुठभेड़ में फ्रेन्चाइजी संचालक से लूट करने वाले 02 शातिर लूटेरो को 02 अदद अवैध असलहा मय 02 अदद खोखा कारतूस, 01 अदद बुलट( मो0साइकिल), दो अदद मोबाईल फोन व लूट के रुपयों को बरामद कर किया गिरफ्तार

    24.08.2022 को सुबह करीब 11 बजे थाना दोस्तपुर क्षेत्रान्तर्गत फ्रेन्चाइजी संचालक जीतेन्द्र कुमार पाण्डेय पुत्र स्व0 दलपतसहाय पाण्डेय निवासी ग्राम- विनवन, गोशैसिंहपुर में अपनी दुकान खोल रहे थे। तभी लाल बुलट से अज्ञात दो बाइक सवार आये और पूछा पैसे निकाल देंगे और दुकान के अंदर घुस आये। मौका देखते ही पैसे छीनने लगे विरोध करने पर संचालक को गोली मार 70000 रूपये ले कर भाग निकले । फ्रेन्चाइजी संचालक के दाहिने हाँथ पर कोहनी के नीचे गोली लगी है। जिस पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0 210/2022 धारा 394/307/411 भा0द0वि0 पंजीकृत किया गया।  
 पुलिस अधीक्षक सुलतानपुर कुशल निर्देश में व अपर पुलिस अधीक्षक के पर्यवेक्षण में में प्र0नि0 दोस्तपुर प्रवीण कुमार यादव व स्वाट टीम प्रभारी उपेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में घटना के शीघ्र अनावरण हेतु टीम गठित की गयी थी। 
   पुलिस टीम द्वारा अभिसूचना संकलन की कार्यवाही प्रारम्भ की गई तथा अभिसूचना तंत्र को सक्रिय किया गया। जमीनी सूचना एवं अभिसूचना संकलन के दौरान विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से सूचना प्राप्त हुआ कि थाना दोस्तपुर पर पंजीकृत मु0अ0सं0 210/2022 धारा 394/307/411 भा0द0वि0, गोशैसिंहपुर वाली लूट की घटना करने वाले अपराधी बुलट मोटर साइकिल से बिरसिंहपुर की तरफ से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड पकड़कर आ रहे है और अम्बेडकर नगर जाने की तैयारी मे है, इस सूचना पर थाना-दोस्तपुर पुलिस टीम व स्वाट टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए गन्तव्य स्थान पर पहुँचकर देखा तो बिरसिंहपुर की तरफ से एक बुलट मोटर साइकिल आती हुई दिखाई पड़ी जैसे ही बुलट मोटर साइकिल अण्डरपास तिराहे पर आयी तो हम पुलिस वाले सतर्क होकर आगे बढे और मोटरसाईकिल रोकने का हाथ से इशारा किये कि सामने पुलिस देखकर बुलट मोटर साइकिल सवार सकपका गये और बुलट मोटर साइकिल को मोड़ कर अण्डरपास से अलहदादपुर की ओर भागने का प्रयास किये किन्तु असन्तुलित होकर बुलट मोटर साइकिल सहित गिर गये, पुलिस के ललकारने पर अभियुक्त द्वारा अपने आप को गिरफ्तारी से बचाने हेतु जान से मारने की नीयत से पुलिस पर फायर कर इधर-उधर भागने का प्रयास किये कि मौके पर ही घेरकर पकड़ लिया गया । कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तगण 1. अर्जुन पाण्डेय पुत्र रामबोध पाण्डेय निवासी सहिनवा थाना दोस्तपुर जनपद सुलतानपुर 2. हर्षित मिश्रा उर्फ डग्गू पुत्र लाल बहादुर मिश्रा निवासी धरमपुर थाना दोस्तपुर जनपद सुलतानपुर बताया गया। 

दिनांक 24.08.2022 को समय करीब 11.00 बजे दिन मे हम दोनो ने इन्ही तमंचो व इसी बुलट मोटर साइकिल से गोसैसिंहपुर बाजार मे एक बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक को गोली मारकर लूट किये थे। जिसमे से बीस हजार रुपया उसके काउंटर के दराज से निकाले थे तथा पचास हजार रुपया उसके बैग से ले लिये थे । बैग को दुकानदार ने पकड़ लिया था जो छोड़ नही रहा था इसलिए उसको गोली मारनी पड़ी थी। लूट करने के बाद हमलोग सेमरी रोड पर जाकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवें का सर्विस रोड पकड़कर पीढ़ी होते हुए सुलतानपुर की तरफ चले गये थे । बैग मे से रुपया निकालकर खाली बैग रास्ते मे मोतीगंज के पास नहर में फेक दिये थे और सत्तर हजार रुपये मे से 35-35 हजार हम दोनो लोग आपस मे बाँट लिये थे। उसी मे से खर्च के बाद बचे हुए रुपये हम लोगो के जेब मे थे जो आप लोगो ने हम लोगो के जेब से बरामद किये है ।

बुलट मोटर साइकिल का कागजात तलब किया गया तो नही दिखा सके, पूछने पर बता रहे है कि हम लोग नोएडा में रहते हैं तथा वहीं पर प्राईवेट नौकरी करते हैं। इस मोटर साईकिल को हमलोगो ने नोएडा के गौर सिटी से दिनांक 01.11.2021 को चुराया था तभी से हमलोग इसको चला रहे है।
पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करना उनके कब्जे से चोरी की मोटर साइकिल बरामद होना तथा अभियुक्त 1. अर्जुन पाण्डेय के कब्जे से एक अदद तमंचा 12 बोर व 2. हर्षित मिश्रा उर्फ डग्गू के कब्जे से एक अदद तमंचा 315 बोर बरामद हुआ । जिसके सम्बन्ध मे क्रमशः धारा 307/411 भादवि व 3/25 A Act का तथा पूर्व पंजीकृत मु0अ0सं0 210/2022 धारा 394/307/411 भादवि पंजीकृत किया गया ।

अभियुक्तगणों का नाम पता

  1. अर्जुन पाण्डेय पुत्र रामबोध पाण्डेय निवासी सहिनवा थाना दोस्तपुर जनपद सुलतानपुर
  2. हर्षित मिश्रा उर्फ डग्गू पुत्र लाल बहादुर मिश्रा निवासी धरमपुर थाना दोस्तपुर जनपद सुलतानपुर

बरामदगी

  1. 57,300 रुपया नगद (लूट के)
  2. एक अदद तमंचा 315 बोर व एक अदद खोखा 315 बोर
  3. एक अदद तमन्चा 12 बोर व एक अदद खोखा 12 बोर
  4. बुलट मो0साईकिल नं0 UP85 BK9010 चोरी की
  5. दो अदद मोबाईल फोन

गिरफ्तारी का दिनांक, समय तथा स्थान
आज दिनांक 04.09.2022 को समय करीब 7.30 बजे सुबह, थाना स्थानीय अन्तर्गत अण्डरपास से अलहदादपुर की ओर

 *गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम*-
  1. श्री प्रवीण यादव प्रभारी निरीक्षक थाना दोस्तपुर जनपद सुलतानपुर
  2. उ0नि0 उपेन्द्र सिंह प्रभारी स्वॉट/सर्विलांस टीम जनपद सुलतानपुर
  3. उ0नि0 सीताराम यादव थाना दोस्तपुर जनपद सुलतानपुर
  4. हे0का0 अनुराग सर्विलांस टीम जनपद सुलतानपुर
  5. हे0का0 संतोष स्वॉट टीम जनपद सुलतानपुर
    6- हे0का0 समरजीत स्वॉट टीम जनपद सुलतानपुर
  6. का0 विकास स्वॉट टीम जनपद सुलतानपुर
  7. का0 तेजभान स्वॉट टीम जनपद सुलतानपुर
    9 का0 शैलेश राजभर स्वॉट टीम जनपद सुलतानपुर
  8. का0 रवि प्रकाश मिश्रा थाना दोस्तपुर जनपद सुलतानपुर
  9. का0 मन्टू कुमार थाना दोस्तपुर जनपद सुलतानपुर
  10. का0 अनिल यादव थाना दोस्तपुर जनपद सुलतानपुर

सुल्तानपुर निवासी युवक नोएडा में नौकरी करने के दौरान एक बुलेट लूट ली थी। बुलेट का इस्तेमाल दोस्तपुर थाना क्षेत्र में लूट की घटना में भी किया गया है ।

दो हथियार बन्द युवक लूट करने आए थे। जिसमें पीछे बैठे युवक ने बुलेट उतर कर लूट का प्रयास किया, लेकिन पीड़ित फ्रंचाईजी कर्मी ने उसे पकड़ लिया।तभी बुलट चालक ने अपने साथी को फंसता देख गोली दाग दी थी।गोली पीड़ित के हाथ में लगी और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।पता चला है एक गर्लफ्रेंड कि बढ़ती डिमांड के चलते लूट की घटना को किया गया था ।लूटा गया माल भी बरामद हुआ है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा आदि रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
3,695FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles