गेल ओवरऑल टी20 में सबसे ज्यादा 22 शतक लगा चुके हैं.

गेल ओवरऑल टी20 में सबसे ज्यादा 22 शतक लगा चुके हैं.

टी20 में दुनिया में धमाल मचाने वाले विंडीज के क्रिस गेल को दो साल बाद टीम में जगह मिली है. इस साल टी20 वर्ल्ड कप भारत में होना है. वे एक और वर्ल्ड कप का खिताब जीतना चाहते हैं.

नई दिल्ली. क्रिस गेल (Chris Gayle) को दो साल बाद विंडीज की टी20 टीम में जगह मिली है. विंडीज की ओर से दो बार वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का टाइटल जीतने वाले 41 साल के गेल एक और टाइटल जीतना चाहते हैं. पिछले सीजन में वे आईपीएल टीम पंजाब की ओर से नंबर-3 पर उतरे थे. उन्होंने कहा कि कोच अनिल कुंबले ने मुझे नंबर-3 पर खेलने का कहा था और मुझे इस नंबर पर कोई दिक्कत नहीं है. मैं वर्ल्ड कप में नंबर-5 पर भी खेलने को तैयार हूं. विंडीज और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज 4 मार्च से शुरू हो रही है.

इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होना है. अक्टूबर-नवंबर में टूर्नामेंट होना है. क्रिस गेल ने कहा है कि उन्होंने टीम में अपनी वापसी की उम्मीद छोड़ दी थी और वह संन्यास लेने के बारे में सोच रहे थे. लेकिन अब वेस्टइंडीज टीम में वापसी ने उनके लिए नए रास्ते खोल दिए हैं. गेल ने कहा, ‘मैं संन्यास लेने के बारे में सोच रहा था. लोगों ने कहा कि ऐसा मत करो, जितना खेल सकते हो खेलो. तब मैंने फैसला किया कि मैं लगातार खेलूंगा, लेकिन मैं वेस्टइंडीज टीम में वापसी के बारे में नहीं सोच रहा था. मैं सोच रहा था कि मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलूंगा और जितना हो सके लोगों का मनोरंजन करूंगा.’

यह भी पढ़ें: IND vs END: अजिंक्य रहाणे की दो टूक- मोटेरा में स्पिनरों को फिर मदद मिलेगी, शिकायत से फर्क नहीं पड़ता

वेस्टइंडीज टीम के चयन से पहले गेल के पास बोर्ड से फोन आया था. गेल ने कहा, ‘जब मुझे फोन आया और उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं खेलने का इच्छुक हूं तो मैंने कहा हां, मैं वेस्टइंडीज के लिए खेलना चाहता हूं. मेरा दिल वहीं पर है.’ पंजाब की ओर से नंबर-3 पर खेले हुए गेल ने 43 की औसत से 395 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 144 का रहा. गेल ने कहा कि मैं नंबर-5 पर भी खेलने को तैयार हूं. गेल विंडीज के उन आठ खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के दो टाइटल जीते हैं.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here