गोसाईगंज_अयोध्या। नगर पंचायत गोसाईगंज में अतिक्रमण पर सोमवार को एसडीएम सदर रामकुमार शुक्ला की अगुवाई में बुलडोजर चला।इस दौरान अतिक्रमण की जद में आये अबैध निर्माण को धराशाई कर दिया।इस कार्यवाही के दौरान व्यापारी और पटरी दुकानदार परेशान दिखे। अतिक्रमण हटाने को लेकर आज गोसाईगंज में अफरा तफरी का माहौल रहा।दोपहर बाद नगरपंचायत अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में बाबा के बुलडोजर ने नगर पंचायत के सामने वाली साइड में कार्यवाही शुरू किया। जो भीटी तिराहे से होते हुए बस स्टाप तक चला।

  इस दौरान व्यापारियों के दूकानों और घरो के आगे लगे टीन शेड को तोड़ते हुए कवर्ड नालियों को खाली कराया गया। वंही प्रशासन की इस कार्यवाही को लेकर व्यापारियों में काफी नाराजगी भी दिखी और जगह-जगह अधिकारियों से झड़प होती रही। नगर कोतवाल ने संभाला मोर्चा और लोगों को समझाया तो लोगों ने कहा कि मानक से चलें कहीं तोड़ रहे हैं कहीं छोड़ रहे हैं फिलहाल लोगों में आक्रोश है। व्यापरियो का कहना है कि एक मानक निर्धारित कर कार्यवाही होनी चाहिए।
  बताते चले कि बीते सोमवार को कोतवाली परिसर में अतिक्रमण को लेकर बैठक हुई थी तो उसमे नाली तक खाली करने की बात कही गयी थी।जिस पर व्यापारियों ने अपनी सहमति ब्यक्त किया था। मजेदार बात यह है कि उस दिन बैठक में मौजूद व्यापारी नेताओं में से आज कोई भी सामने नही दिखाई पड़ा और ना ही नगर पंचायत के चेयरमैन ही दिखाई पड़े।पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष अनिलकुमार मल्हू ने विरोध जताते हुए कहाकि क्या व्यापारी द्वारा अपने दूकान के सामने नाली पर आने जाने के लिए पटिया रखने से ही सारा आवागमन बाधित होता है।
   व्यापारी वर्ग सरकार को राजस्व देता है और उसी के साथ ऐसा वर्ताव,इसका हम पुरजोर विरोध करते है,तो वंही केन्द्रीय दुर्गा पूजा अध्यक्ष हेमंत कसौधन ने कहाकि अतिक्रमण के नाम पर हर समय व्यापारियों पर ही गाज गिरती है।क्या व्यापारी ही सबसे बड़े अतिक्रमणकारी है।वंही एसडीएम सदर ने कहाकि शासन के निर्देश पर मुख्य मार्गो को खाली कराया जा रहा है। कोतवाली में बैठक के दौरान सबको अपने घरो दुकानों के सामने से अतिक्रमण हटाने का निर्देश देते हुए 29मई तक का समय दिया गया था।लोगो ने स्वतःअपने घरो दुकानों से अतिक्रमण हटा लिया है।परन्तु नालियों पर बने चबूतरे आदि को नही हटाया है,जिसे हटवाया जा रहा है।
   बताया कि यह अभियान अभी कई दिनों तक चलता रहेगा। इस दौरान नगर पंचायत के ईओ आलोककुमार मिश्र,एसएचओ केके मिश्र,एसआई जवाहरपाल,वीरेंद्र पाल,महिला एसआई वीना पांडे,सिपाही मनोज यादव,अंकित,पंचायत कर्मी शिवशंकर वर्मा,जैसराज,कुलदीप आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here