जीत के बाद फैन को  रैकेट देते नोवाक जोकोविच pc: वीडियो स्‍क्रीनशॉट)

जीत के बाद फैन को रैकेट देते नोवाक जोकोविच pc: वीडियो स्‍क्रीनशॉट)

नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic ) ने स्टेफानोस सिटसिपास को पांच सेट तक चले मुकाबले में हराकर दूसरी बार फ्रेंच ओपन (French Open 2021) का खिताब अपने नाम कर लिया.

नई दिल्‍ली. दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास को पांच सेट तक चले मुकाबले में 6-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराकर दूसरी बार फ्रेंच ओपन (French Open 2021) का खिताब अपने नाम कर लिया. यह उनके करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम है. जीत के बाद जोकोविच ने 12 साल के एक फैन को अपना रैकेट उपहार में दे दिया.

नंबर एक खिलाड़ी ने बताया कि 12 साल वो लड़का, जो उनका मैच देख रहा था, उसने उन्‍हें सिटसिपास को हराने के लिए सही रणनीति दी. जोकोविच ने दो सेट हारने के बाद वापसी की. उन्‍होंने कहा कि पूरे मैच में उसकी आवाजें मेरे कान में गूंज रही थीं. खासतौर पर जब मैं दो सेट हार गया. वह लगातार मेरा उत्‍साह बढ़ा रहा था. वह वास्‍तव में मुझे रणनीति भी बता रहा था.

रणनीति बता रहा था फैनटेनिस स्‍टार ने कहा कि उनका यह फैन उन्‍हें बता रहा था कि अपनी सर्विस पकड़ो, उसे बैकहैंड पर ले जाओ. वह सचमुच मुझे कोचिंग दे रहा था. जोकोविच ने कहा कि मुझे वह फैन बहुत प्‍यारा और अच्‍छा लगा. इसी वजह से मुझे लगा कि मैच के बाद रैकेट देने के लिए सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्ति वही है. मेरे साथ बने रहने और समर्थन करने के लिए यह मेरा आभार था.

यह भी पढ़ें: 

WTC Final: फाइनल के लिए पिच तैयार, टीम इंडिया और विराट कोहली हो सकते हैं परेशान

WTC Final: इंग्लैंड से जीतकर भी दुविधा में न्यूजीलैंड, प्लेइंग XI चुनना हो सकता है बड़ा सिरदर्द

सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने 19 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. स्विस किंग फेडरर और स्पेनिश फाइटर नडाल के नाम 20-20 ग्रैंडस्लैम टाइटल हैं. लेकिन अगर आप इन तीनों दिग्गजों की राइवलरी को इसी नंबर के चश्मे से देखेंगे तो गलती कर सकते हैं. 19 टाइटल वाले नोवाक जोकोविच दरअसल रोजर फेडरर (Roger Federer) और राफेल नडाल (Rafael Nadal) दोनों पर ही बीस हैं. कैसे? यह जानने के लिए इन तीनों के करियर, उनके संघर्ष और उपलब्धियों पर नजर डालनी होगी.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here