एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने  मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता ( Alexander Zverev/Instagram)

एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता ( Alexander Zverev/Instagram)

एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रेंच ओपन से पहले अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए मैटियो बेरेटिनी को पराजित करके दूसरी बार मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता.

मैड्रिड. एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रेंच ओपन से पहले अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए मैटियो बेरेटिनी को पराजित करके दूसरी बार मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता. क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त राफेल नडाल और सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम को हराने के बाद ज्वेरेव ने फाइनल में दसवीं रैंकिंग के बेरेटिनी को 6-7 (8), 6-4, 6-3 से हराकर इस सत्र का अपना दूसरा खिताब हासिल किया. जर्मनी के छठी रैंकिंग के खिलाड़ी ने मार्च में अकापुल्को में मैक्सिकन ओपन का खिताब जीता था. उन्होंने इससे पहले 2018 में थीम को हराकर अपना पहला मैड्रिड ओपन खिताब जीता था. 24 वर्षीय ज्वेरेव ने कहा, ‘‘फ्रेंच ओपन में अच्छा प्रदर्शन करने के लिये आपको क्ले कोर्ट सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत होती है. आखिर में मैने मास्टर्स जीता है. इसलिए यह जीत मेरे लिये महत्वपूर्ण है. मैं इस उपलब्धि से खुश हूं.’’

पुरुष युगल के फाइनल में स्पेन के मार्सेल ग्रैनोलर्स और अर्जेंटीना के होरासियो जेबालोस ने क्रोएशिया के निकोला मेटकिच और मैट पाविच को 1-6, 6-3, 10-8 से हराकर खिताब जीता. महिला एकल के फाइनल में शनिवार को आर्यना सबालंका ने शीर्ष रैंकिंग की एश बार्टी को 6-0, 3-6, 6-4 से हराया था.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here