[ad_1]

इससे पहले मई में फ्रेंच ओपन को स्थगित कर दिया गया था और इसका आयोजन अमेरिकी ओपन के खत्म होने के एक हफ्ते बाद करने की योजना है. इस बीच 1945 में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद विंबलडन को पहली बार रद्द किया गया.

इससे पहले मई में फ्रेंच ओपन को स्थगित कर दिया गया था और इसका आयोजन अमेरिकी ओपन के खत्म होने के एक हफ्ते बाद करने की योजना है. इस बीच 1945 में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद विंबलडन को पहली बार रद्द किया गया.

स्पेन (Spain) में पिछले हफ्ते लॉकडाउन में ढील दी गई है जिसके बाद कुछ खिलाड़ियों को अभ्यास करने की अनुमति थी

नई दिल्ली. स्पेन (Spain) में लगे लॉकडाउन के बीच खबरें आईं थी कि नोवाक जोकोविच ने एक टेनिस कोर्ट पर जाकर लॉकडाउन का नियम तोड़ा है. कहा जा रहा था कि निर्देश का पालन नहीं करने पर उन पर जुर्माना लगाया जायेगा या सजा दी जायेगी. हालांकि अब साफ हो गया कि गलती जोकोविच की नहीं क्लब की थी जिसे नियम अच्छे समझ नहीं आए. स्पेन (Spain) में लॉकडाउन नियम तोड़कर नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने जिस क्लब में अभ्यास किया था, उस क्लब ने माफी मांगते हुए कहा है कि उसने गलती से सर्बिया के इस नंबर एक खिलाड़ी को अभ्यास की अनुमति दे दी थी.

जोकोविच ने शेयर किया था अभ्यास का वीडियो
जोकोविच (Novak Djokovic) ने सोमवार को अपना अभ्यास का वीडियो डाला था. कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन में क्लब में अभ्यास करने की अनुमति नहीं है. जोकोविच ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डाला था जिसमें मारबेला शहर में एक टेनिस क्लब में वह दूसरे व्यक्ति के साथ खेल रहे हैं. सर्बिया के जोकोविच इसी शहर में रह रहे हैं.

स्पेन के क्लब ने मांगी माफीस्पेन (Spain) ने सोमवार को लॉकडाउन में कुछ ढील दी है. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के फैलने के बाद से मार्च से यहां लॉकडाउन लागू है. अब पेशेवर खिलाड़ियों को अभ्यास पर लौटने की छूट है लेकिन खेल क्लब और स्टेडियम अगले हफ्ते तक बंद रखने के निर्देश हैं. पुऐंते रोमानो मारबेला टेनिस क्लब ने एक बयान में कहा ,‘हम माफी चाहते हैं कि नियम को ठीक से समझ नहीं पाये. इससे जोकोविच या किसी और को भी असुविधा हो सकती थी. हमें लगा था कि चार मई से सभी पेशेवर खिलाड़ी अभ्यास कर सकते हैं और इसी वजह से हमने अनुमति दे दी .’

टेनिस की बहाली के इंतजार में हैं दिग्गज
अब तक 19 ग्रैंडस्लैम जीत चुके 33 वर्ष के नडाल ने कहा कि उन्हें इस साल टेनिस की बहाली की उम्मीद थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते अब यह संभव नहीं लग रहा. उन्होंने यह भी शिकायत की थी कि स्पेन में टेनिस खिलाड़ियों की अभ्यास पर वापसी को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा था कि अभी उन्हें पता नहीं चल रहा है कि लॉकडाउन में ढील दिये जाने के बाद वह क्लब में अभ्यास कर सकते हैं या नहीं.

जहीर खान को छोड़ सागरिका को इन दिनों सता रही है किसी और की याद, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

क्या सच में पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक से शादी करेंगी तमन्ना, एक्ट्रेस ने खुद बताई पूरी सच्चाई



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here