टेनिस स्टार सानिया मिर्जा सोमवार को फेड कप हार्ट पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय हो गई, जिन्हें यह पुरस्कार मां बनने के बाद कोर्ट पर सफल वापसी के लिए मिला है.

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा सोमवार को फेड कप हार्ट पुरस्कार जीतने वाली पहली भारतीय हो गई, जिन्हें यह पुरस्कार मां बनने के बाद कोर्ट पर सफल वापसी के लिए मिला है.

सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने अपने बेटे इजहान (Izhan Mirza Malik) के जन्म के दो साल बाद टेनिस में वापसी की थी

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बीच सभी खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिल गया है. आमतौर पर खेल के सिलसिले में देश से बाहर रहने वाले खिलाड़ी परिवार के साथ कम ही समय बिता पाते थे. भारत की टेनिस स्टार इस समय में अपने बेटे इजहान (Izhan Mirza Malik) के साथ पूरा समय बिता रही हैं. हाल ही में उन्होंने अपने बेटे के साथ सोशल मीडिया पर बेहद ही प्यारी तस्वीर शेयर की है जो फैंस को काफी पसंद आ रही है.

सानिया ने शेयर की बेटे के साथ तस्वीर
सानिया (Sania Mirza) ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें वह अपने बेटे के साथ बिस्तर पर लेटी नजर आ रही है. वह बेटे इजहान को किस करती दिख रही हैं. उन्होंने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘आज सुबह हम इस तरह उठे, यह किसी और तरीके से हो भी नहीं सकता था.

सानिया मिर्जा ने की शानदार वापसी
आपको बता दें कि सानिया ने साल 2010 में शोएब मलिक से शादी की थी. इसके बाद दो साल पहले वह इजहान की मां बनीं. 33 साल की इस क्रिकेटर ने इस साल टेनिस में वापसी की और जनवरी में होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीता. वहीं इसके बाद वह उन्होंने फेड कप (Fed Cup) में भी अहम भूमिका निभाई जहां भारत ने ऐतिहासिक प्ले ऑफ में जगह बनाई.  हालांकि पांव में लगी चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा नहीं ले पाई और पहले ही मुकाबले से पीछे हट गई थी. कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण हालांकि टेनिस कैलेंडर रुका हुआ है और ऐसे में सानिया (Sania Mirza) की वापसी पर भी ब्रेक लगा हुआ है.

भारत में आसान नहीं महिला एथलीट बनना
सानिया (Sania Mirza) ने कुछ दिन पहले महिला खिलाड़ियों के सामने आने वाली बड़ी चुनौतियों के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा, ‘लड़कियों के लिए कुछ चीजें तय कर दी जाती हैं. यहां तक कि मैंने सब कुछ हासिल कर लिया था, मैं टॉप डबल्स खिलाड़ी थी ग्रैंडस्लैम जीत चुकी थी तब भी मुझसे पूछा जाता था कि मैं मां कब बनूंगी. उन लोगों के मुताबिक जब तक मैं मां नहीं बनूंगी मेरी जिंदगी पूर्ण नहीं होगी.’ सानिया ने कहा, ‘हम लोगों से गहरे सांस्कृतिक मुद्दे जुड़े हैं और इनसे निजात पाने में अभी कुछ पीढ़ियां और लगेंगी.’

ऑस्‍ट्रेलियाई विकेटकीपर ने ऐसे किया हिसाब पूरा, शर्मसार हो गए थे हरभजन सिंह

बड़ी खबर: 3 बार के ओलिंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट बलबीर सिंह सीनियर आईसीयू में, हालत नाजुक









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here