[ad_1]

डोनाल्ड ट्रंप के बाद अमेरिका के उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी ने करवाया कोरोना टेस्ट, ये आया रिजल्ट

उपराष्ट्रपति के प्रवक्ता डेविन ओ मैली ने कहा कि पेंस का स्वास्थ्य अच्छा है.

Vice President Mike Pence Corona Test: कुछ दिनों पहले माइक पेंस ने कहा था कि कोरोना वायरस के इलाज की दवा इस गर्मी की शुरुआत या उससे पहले उपलब्ध हो सकती है. उन्होंने कहा था कि हालांकि इसका टीका इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक शायद उपलब्ध नहीं हो सकेगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 3, 2020, 12:15 AM IST

वॉशिंगटन. अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) कोरोना संक्रमित (Covid-19 Positive) हो गए हैं. गुरुवार को खुद डोनाल्ड ट्रंप ने इसकी जानकारी दी थी. माना जा रहा कि डोनाल्ड ट्रंप कोरोना के हाई रिस्क जोन में हैं. ट्रंप के बाद उपराष्ट्रपति माइक पेंस (Vice President Mike Pence) और उनकी पत्नी करेन पेंस का कोरोना टेस्ट करवाया.

माइक पेंस और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उपराष्ट्रपति के प्रवक्ता डेविन ओ मैली ने कहा कि पेंस का स्वास्थ्य अच्छा है और उन्होंने ट्रंप के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. प्रवक्ता ने माना कि पेंस प्रतिदिन इस वायरस को लेकर जांच करवाते हैं.

कोरोना वैक्सीन को लेकर किया था दावा
कुछ दिनों पहले माइक पेंस ने कहा था कि कोरोना वायरस के इलाज की दवा इस गर्मी की शुरुआत या उससे पहले उपलब्ध हो सकती है. उन्होंने कहा था कि हालांकि इसका टीका इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक शायद उपलब्ध नहीं हो सकेगा लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित लोगों के उपचार के लिए इन गर्मियों या पतझड़ तक दवाई उपलब्ध हो सकेगी.

माइक पेंस ने कहा था कि अमेरिकी फार्मास्युटिकल कंपनियां एक साथ काम कर रही हैं, जानकारी शेयर कर रही हैं और कोरोनो वायरस के इलाज के लिए टीके विकसित करने में लगी हुई हैं. बता दें कि गिलिएड कंपनी की दवाई रेमडेसिविर का इस्तेमाल अमेरिका में कोरोना वायरस के एक मरीज के उपचार के लिए किया जा चुका है, हालांकि यह अभी परीक्षण के तौर पर किया गया है.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here