अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

Coronavirus: अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा- दुनिया भर में कोरोना की वजह से मौतों और नुकसान के पीछे चीन जिम्मेदार है, और उसे इस नुकसान की भरपाई करनी चाहिए

न्यूयॉर्क. कोविड-19 (Coronavirus) का वायरस वुहान लैब से आया है, हमारा ये कहना बिल्कुल सही था. अब दुनियाभर में हुई मौतों के मामले में ट्रंप  (Donald Trump)चाहते हैं कि चीन उसका भुगतान करे. चीन और डॉ फाउची के बीच जो पत्राचार हुआ, वो इतना अहम है कि उसे नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है. ट्रंप का कहना है कि अब चीन की वजह से मौतें और क्षति हुई उसके लिए अमरीका और दुनिया को 10 ट्रिलियन अमरीकी डॉलर का भुगतान करना चाहिए.

दुनिया भर में कोरोना की वजह से मौतों और नुकसान के पीछे चीन जिम्मेदार है, और उसे इस नुकसान की भरपाई करनी चाहिए, अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि ‘उनका कहना पूरी तरह से सही था कि वायरस चीन की वुहान लैब से आया है, अब इस बात को सभी मान रहे हैं उसमें उनके दुश्मन भी शामिल हैं’.

ये भी पढ़ें:- अदालत के फैसले के बाद माल्या का दावा- उधार से ज्यादा मेरी संपत्ति हुई कुर्क

फ्रीडम ऑफ इन्फॉर्मेशन एक्ट के ज़रिये वॉशिंगटन पोस्ट, बज़फीड न्यूज़ और सीएनएन ने जनवरी से जून 2000 तक का जो 3000 पन्नों का ई मेल प्राप्त किया था. उससे ये खुलासा हुआ कि यूएस में कोविड महामारी के फैलने के शुरुआती दिनों में ही डॉ फाउची और उनके साथियों का मानना था कि कोविड-19 चीन की वुहान लैब से लीक हो सकता है.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here