अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमदुल्ला मोहिब. (फाइल फोटो)

अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमदुल्ला मोहिब. (फाइल फोटो)

US Afghan Taliban Talk: अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमदुल्ला मोहिब ने कहा कि उन्हें तालिबान के रुख में कोई बदलाव नहीं दिखा है और यह रुख वैसा ही है जैसा तब था, जब वे देश पर शासन कर रहा थे.

वॉशिंगटन. अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमदुल्ला मोहिब ने कहा कि अफगान वार्ता दल ने तालिबान के रुख में अभी तक कोई बदलाव नहीं देखा है और वह लगभग वैसा ही है जैसा 9/11 हमले से पहले उसके सत्ता में होने के दौरान था.

मोहिब ने ‘हडसन इंस्टीट्यूट’ में अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी के साथ बातचीत के दौरान मंगलवार को कहा, ‘‘तालिबान के साथ वार्ता करने वाले हमारे दल ने बताया है कि उन्हें तालिबान के रुख में कोई बदलाव नहीं दिखा है और यह रुख वैसा ही है जैसा तब था, जब वे देश पर शासन कर रहा थे.’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हमें तालिबान के रुख, तालिबान के विचारों, तालिबान की नीतियों में बदलाव का इंतजार है. हम उम्मीद करते हैं कि ऐसा होगा क्योंकि तालिबान में बदलाव को लेकर कई तरह की अटकलें हैं. हमें अभी तक नहीं पता कि बदला हुआ तालिबान कैसा है क्योंकि हमने अभी तक वह बदलाव देखा नहीं है.’’

वहीं हक्कानी ने कहा कि अमेरिका के साथ समझौते के बाद से तालिबान की हिंसा अफगानिस्तान में कम नहीं हुई है और कुछ लोगों को यह भी लगता है कि वह समझौता एक गलती था. उन्होंने कहा कि अमेरिका को इसके बजाय काबुल में सरकार से अधिक बात करनी चाहिए.(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here