ऋषभ पंत के मुरीद दिनेश कार्तिक, सहवाग-गिलक्रिस्ट से की तुलना  (PIC: AFP)

ऋषभ पंत के मुरीद दिनेश कार्तिक, सहवाग-गिलक्रिस्ट से की तुलना (PIC: AFP)

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के टैलेंट को हर कोई सलाम करता है, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने भी कहा कि बाएं हाथ का ये बल्लेबाज विरोधियों को दबाव में डाल देता है.

नई दिल्ली. टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  जल्द ही एक नए रोल में नजर आने वाले हैं. कार्तिक 18 जून को होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कमेंट्री करेंगे. कार्तिक को इस मैच में टीम इंडिया की जीत की उम्मीद है. उनके मुताबिक मौजूदा टीम इंडिया का संतुलन बेहतरीन है और वो हर हालात में जीत हासिल कर सकती है. दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की भी जमकर तारीफ की. कार्तिक ने इस बल्लेबाज की तुलना सहवाग और गिलक्रिस्ट से की.

दिनेश कार्तिक ने टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में कहा कि जिस तरह सहवाग और गिलक्रिस्ट विरोधी टीमों पर दबाव बनाते थे. जैसा असर वो विरोधियों पर डालते थे ठीक वैसा ही ऋषभ पंत कर रहे हैं. कार्तिक ने कहा, ‘पंत की वजह से टीम में लचीलापन आ गया है, उनकी वजह से टीम एक अतिरिक्त गेंदबाज या बल्लेबाज खिला सकती है. सबसे अहम बात ये है कि वो विरोधियों के दिमाग में खौफ पैदा कर देते हैं. जैसा कि गिलक्रिस्ट और वीरेंद्र सहवाग करते थे.’

ऋषभ पंत हैं कमाल की फॉर्म में

बता दें ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत ने 68.50 की औसत से 274 रन बनाए. इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में पंत ने 54 की औसत से 270 रन ठोके. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो ऋषभ पंत ने 11 मैचों में 41.37 की औसत से 662 रन बनाए हैं. 

पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- हिंदुस्तान ऊपर जा रहा है और पाकिस्तान नीचे, BCCI को सलाम 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम इंडिया जीत सकती है-कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने साथ ही कहा कि टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने की दावेदार है. उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड भले ही फाइनल से पहले इंग्लैंड में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे भारत की जीत के आसार पर कोई फर्क पड़ेगा. टीम इंडिया बेहतरीन टीम है, अगर उनकी बल्लेबाजी चल गई और अच्छी पार्टनरशिप हो गई तो उनके पास चैंपियन बनने का अच्छा मौका है.’









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here