नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना पर बड़ी खुशखबरी सामने आई है. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के महज 94 नए केस सामने आए हैं जो पिछले 9 महीने में सबसे कम हैं. वहीं कोरोना से संक्रमण दर घटकर 0.17 फीसदी के स्तर पर पहुंच गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ (STF) की टीम ने लखनऊ से पीएफआई (PFI) के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक (Explosives) सामान और हथियार भी बरामद किए गए हैं. पुलिस का मानना है कि दोनों आरोपी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने प्रेसवार्ता के जरिए दोनों पीएफआई सदस्यों के गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली में कोरोना को मिल रही मात, पिछले 9 महीने में पहली बार सबसे कम मामले
राजधानी दिल्ली में कोरोना पर बड़ी खुशखबरी सामने आई है. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) के महज 94 नए केस सामने आए हैं जो पिछले 9 महीने में सबसे कम हैं. वहीं कोरोना से संक्रमण दर घटकर 0.17 फीसदी के स्तर पर पहुंच गया है. अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को कोरोना के कारण एक शख्स की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 10,894 पहुंच गया है. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, राज्य में 27 जनवरी को 96 कोरोना के केस दर्ज किए गए थे, जो पिछले 9 महीने में सबसे कम थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

यूपी STF ने बड़ी साजिश की नाकाम, PFI कमांडर बदरुद्दीन साथी समेत गिरफ्तार, विस्फोटक भी बरामद
उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ (STF) की टीम ने लखनऊ से पीएफआई (PFI) के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक (Explosives) सामान और हथियार भी बरामद किए गए हैं. पुलिस का मानना है कि दोनों आरोपी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने प्रेसवार्ता के जरिए दोनों पीएफआई सदस्यों के गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी. एडीजी ने कहा कि मंगलवार को एसटीएफ उत्तर प्रदेश की टीम ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों का संबंध PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) नामक आतंकी संगठन से है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पुडुचेरी की उपराज्यपाल के पद से हटाई गईं डॉ. किरण बेदी
डॉ किरण बेदी (Dr Kiran Bedi) को पुडुचेरी की उपराज्यपाल (Puducherry LG) के पद से हटा दिया गया है. बेदी की जगह तेलंगाना की राज्यपाल डॉ. तमिलिसई सौंदरराजन (Dr. Tamilisai Soundararajan) को पुडुचेरी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. बता दें किरण बेदी को पद से हटाने की मांग को लेकर पिछले काफी समय से पुडुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी प्रदर्शन कर रही थी. इस संबंध में कांग्रेस के नेतृत्व वाले सेक्युलर डेमोक्रेटिक अलायंस की तरफ से 16 फरवरी को बंद का भी आयोजन किया गया था. हालांकि इसे सोमवार को ही वापस ले लिया गया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए अच्‍छे संकेत! S&P ने कहा- पटरी पर लौट रही इकोनॉमी अगले वित्‍त वर्ष में पकड़ेगी तेज रफ्तार
भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian economy) धीरे-धीरे पटरी पर लाैट रही है. भरोसा जताया जा रहा है कि 1 अप्रैल 2021 से शुरू होने वाली नए वित्‍त वर्ष में इंं‍डियन इकोनॉमी शानदार प्रदर्शन करेगी. एसएंडपी ग्लाेबल रेटिंग्स (S&P) के मुताबिक, काेविड19 की स्थिति के बाद सरकार के पूरे सहयाेग से इसके जल्द ही तेज रफ्तार पकड़ने की संभावना है. हालांकि, इसके लिए अभी कई प्रयास करने होंगे. इसमें सबसे अहम है कि लोगों का तेजी से कोरोना वैक्सीनेशन किया जाए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IND VS ENG: विराट कोहली पर लग सकता है एक मैच का बैन, जानिए क्यों?
चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रनों से रौंदकर टेस्ट सीरीज तो 1-1 से बराबर कर ली लेकिन अब उसके कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है. दरअसल विराट कोहली पर एक मैच का बैन लग सकता है और इसकी वजह उनका अंपायर से बहस करना है. चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने अंपायर नितिन मेनन से बहस की थी. जो रूट पर तीसरे अंपायर के फैसले से विराट कोहली खुश नहीं थे और इसके बाद भारतीय कप्तान अंपायर से काफी देर तक गुस्से में बातचीत करते दिखे. अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताना ही विराट कोहली को मुश्किल में डा सकता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

आखिर सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर कम क्यों हो रही भीड़? किसान नेता ने बताई वजह
केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों के आंदोलन के अब तीन महीने होने को हैं. ऐसे में किसानों के प्रमुख प्रदर्शन स्थलों- सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर भीड़ अब कम होती दिखाई दे रही है, लेकिन किसान नेता अपने आंदोलन को पहले से ज्यादा मजबूत बता रहे हैं. दिल्ली की सीमाओं पर ‘लंगरों’ और टेंटों के खाली होने के बावजूद, किसान नेता जोर देकर कह रहे हैं कि आंदोलन में शामिल होने के लिए अधिक लोग जुट रहे हैं. भीड़ केवल एक स्थान से दूसरे स्थानों पर जा रही है, ताकि आंदोलन को विकेंद्रीकृत किया जा सके.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

OMG! 3 दिन पत्‍नी और 3 दिन गर्लफ्रेंड के साथ रहने का हुआ था समझौता, अब नई आफत
झारखंड की राजधानी रांची ( Ranchi) के सदर थाना क्षेत्र की तिरिल बस्ती में हुआ एक अनोखा समझौता (Unique Agreement) लोगों के बीच चर्चा का कारण बना हुआ है. दरअसल यह समझौता एक पति और उसकी 2 पत्नियों (एक गर्लफ्रेंड) के बीच हुआ है. हैरानी की बात है कि इस समझौते के तहत पति को एक दिन की छुट्टी भी मिलने की बात तय थी. जबकि यह समझौता पुलिस (Police) के माध्यम से किया था. मजेदार बात यह है कि यह समझौता लिखित तौर पर हुआ था, जिसकी कॉपी राजेश महतो की दोनों के पत्नियों पास है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे करीना कपूर के कजिन अरमान जैन, ईडी ने दूसरी बार भेजा समन
रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के कजिन अरमान जैन (Armaan Jain) टॉप सिक्योरिटी ग्रुप के 175 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. विहाग सार्निक से उनके कथित संबंधों की वजह से उनका नाम इस केस में बार-बार सामने आ रहा है. ताजा खबरों की मानें तो प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अरमान को दूसरी बार समन किया है. इससे पहले 11 फरवरी को भी अरमान को ईडी ने समन किया था, लेकिन वह निजी कारणों का हवाला देकर ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

महाराष्ट्र और केरल में कोरोना की रफ्तार तेज, केंद्र ने दी दोनों राज्यों को नसीहत
महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने दोनों राज्यों को नसीहत दी है. बता दें कि देश के कोविड-19 के एक्टिव केस का कुल 72 फीसदी हिस्सा इन्हीं दो राज्यों में है. अब केंद्र ने दोनों राज्यों को ज्यादा से ज्यादा आरटी-पीसीआर टेस्टिंग करने को कहा है. सरकार ने बताया कि महाराष्ट्र में कोरोना के 61,550 एक्टिव केस हैं जबकि केरल में 37,383 केस हैं. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि महाराष्‍ट्र और केरल में आरटी-पीसीआर परीक्षणों की संख्‍या कम हुई है. कोरोना के नए मामलों के बढ़ने का यह भी एक कारण हो सकता है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कृषि कानून: अब पश्चिम बंगाल का रुख करेंगे किसान नेता, चुनाव को लेकर राकेश टिकैत ने कही ये बात
केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के बीच किसान नेताओं ने मंगलवार को कहा कि वे चुनावी प्रदेश पश्चिम बंगाल में भी सभाएं करेंगे. वहीं एक किसान नेता ने संकेत दिया कि वे जनता से ऐसे लोगों को वोट नहीं देने को कहेंगे जो ‘हमारी आजीविका छीन रहे हैं.’ किसान नेताओं ने यहां गढ़ी सांपला में किसान महापंचायत से इतर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि कि कई अन्य राज्यों की तरह वे जल्दी ही पश्चिम बंगाल का भी दौरा करेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here