दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने आईजीएल पर बिजली बिल नहीं देने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अगर ऐसा रहा तो आगे स्थिति और चिंताजनक हो जाएगी। इसलिए हमने हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है।

पेट्रोल पंप

पेट्रोल पंप –

विस्तार

दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन 10 अगस्त को सीएनजी पंपों को बंद रख सकती है। आरोप है कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की ओर से पंपों के बिजली बिल की प्रतिपूर्ति नहीं की जा रही है। यह स्थिति 2019 से ही है। हालांकि, इस दौरान आईजीएल द्वारा संचालित सीएनजी पंप खुले रहेंगे। इसके साथ ही पेट्रोल के कुछ अन्य एसोसिएशन ने यह भी कहा है कि हड़ताल पर जाने की सहमति अभी सभी की नहीं बनी है।

दिल्ली में 10 अगस्त को करीब 250 सीएनजी पंप बंद रह सकते हैं, क्योंकि पंप संचालकों को 50 हजार रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। सीएनजी भरने के लिए जिस प्रेशर का इस्तेमाल किया जाता है उसमें बिजली की खपत होती है, जिसे इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड को देना होता है। दूसरी तरफ सीएनजी के दाम में नियमित वृद्धि होने से भी नुकसान हो रहा है।

ल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता निश्चल सिंघानिया ने बताया कि 10 अगस्त को सुबह 6 से रात 10 बजे तक सीएनजी स्टेशनों से गैस की बिक्री नहीं होगी। पंपों को बिजली के बिल की राशि नहीं दी जा रही है। गैस आपूर्ति कंपनी का रुख सही नहीं है, इसलिए हड़ताल का निर्णय लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here