कैलिफोर्निया. अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) के सैंटा एना में, एक महिला आठ इंच पतली जगह में इस कदर फंस गई, कि उसका वहां से निकल पाना नामुमकिन था. मदद के लिए चीख रही महिला की आवाज जब दो इमारतों की दीवार (Wall) के बीच से लोगों ने सुनी तो हैरान रह गए. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और फायर विभाग की टीम ने महिला को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. अमेरिका के कैलिफोर्निया में दो बिल्डिंग्स के बीच में महज 8 इंच पतली जगह में फंसी महिला को बचावकर्मियों द्वारा रेस्क्यू किया गया. हालांकि महिला को दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बचावकर्मियों ने सही सलामत बाहर निकाल लिया, घटना के वक्त महिला बिना कपड़ों के थी.

सेंटा एना में ऑरेंज काउंटी फायर अथॉरिटी (OCFA) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दोपहर करीब दो बजे उन्हें इस घटना के बारे में जानकारी मिली. सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई. टीम को बताया गया कि दीवार के अंदर से किसी महिला की आवाज आ रही है. OCFA के बचावकर्मियों द्वारा दीवार में छेद कर जब देखा गया, तो वे हैरान रह गए. दो इमारत के बीच का गैप करीब 8 इंच का था. इस गैप से ही तेज आवाज आ रही थी. हालांकि किसी को समझ नहीं आ रहा था कि महिला 8 इंच के स्पेस में कैसे घुसी?

रेस्क्यू टीम के सदस्यों ने बताया कि महिला को निकालने के लिए इमारत का एक बड़ा हिस्सा तोड़ना पड़ा, तब जाकर वह बाहर आ पाई. महिला वहां कैसे पहुंची, इसकी डिटेल अभी तक सामने नहीं आई है. फायर अथॉरिटी द्वारा ट्विटर पर रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि किस तरह महिला को दो घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका.

ये भी पढ़ें: अमेरिका: टेक्सास में पुलिस और गनमैन के बीच फायरिंग, एक अधिकारी की मौत, तीन घायल

महिला को उपचार के लिए हॉस्पिटल में भेजा गया है, हालांकि ये रहस्य अभी भी बना हुआ है कि ये महिला वहां कैसे फंसी? पुलिस अधिकारी इस मामले में जांच करने की बात कर रहे हैं. OCFA के कैप्टन थैन गुयेन ने कहा कि अभी हम सभी के लिए यह एक रहस्य ही है, कि वो महिला वहां कैसे फंसी. उन्होंने कहा कि इन सवालों के जवाब मिलती है, पूरी जानकारी दी जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here