सुल्तानपुर।दौरे के दूसरे दिन बहाउद्दीनपुर गांव में जनसभा करके लौट रहीं सांसद मेनका गांधी का काफिला रुक गया।श्रीमती गांधी पेड़ की छाव में गीता देवी निषाद को मूंज तैयार करते देखा तो वह उनके करीब पहुँची और मुंगरी लेकर सरपत को लगीं पीटने।सांसद मेनका गांधी ने कहा कि यह सरपत ढंग से न पकड़े तो हाथों से खून निकाल देता है लेकिन एक माँ अपने हाथ से उसे मुलायम बना कर दो पैसे की आमदनी कर घर का खर्चा चलती है।उन्होंने कहा कि आने वाले समय मे वह इस व्यसाय को सही प्लेटफार्म तक पहुचाएंगी।
राम नवमी पर राम राज्य का दिया सन्देश
(Sultanpur)सांसद मेनका गांधी ने कहा कि राम राज्य में सभी का ख्याल रखा जाता था । इसी मंशा से जनपद में चार फायर ब्रिगेड, विरसिंगपुर में इसी माह एक अस्पताल, नवोदय स्कूल,मेडिकल कालेज, पालीटेक्निक, रजिस्ट्री ऑफिस जयसिंहपुर में,लंभुआ में अस्पताल आदि जैसी सुविधाएं और सौगात सुल्तानपुर वासियो को मिलने जा रही है।
सुल्तानपुर से लखनऊ ट्रेन की सुविधा
सांसद मेनका गांधी ने महिलाओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि आप पर दो जिम्मेवारी होती है ।एक तो घर बनाने की दूसरी घर के सदस्यों का ख्याल रखने का।ऐसे ही मुझे एक माँ की तरह आपके बीच आकर कर रहीं हूँ।आपकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए सुल्तानपुर से लखनऊ आदि महानगरों के लिए ट्रेनों की सुविधा दी गयी, आगे और भी योजनाएं शुरू की जाएंगी।
दबंग जोत रहे हमारी जमीन:पीड़िता
ग्रामीणों के बीच पहुंची सांसद मेनका गांधी को एक महिला ने बताया कि उसकी जमीन दबंगों द्वारा जोती बोई जा रही है।जिस पर नाराज सांसद मेनका गांधी ने उक्त दरखास्त को वहां खड़े गोसाईगंज एसओ संदीप राय को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए ।कहा कि जनपद में दबंगई करने वालों को सख्त से सख्त सजा दी जाए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here