वॉशिंगटन. व्हाइट हाउस (White House) में पूरी तरह टीकाकरण कराए जाने के बाद भी कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण का मामला सामने आया है. अमेरिका में प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पेलोसी (Nancy Pelosi) के वरिष्ठ संपर्क सहयोगी और व्हाइट हाउस के एक कर्मचारी में संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने बीते हफ्ते ही टेक्सास स्टेट लेजिस्लेचर के सदस्यों से मुलाकात की थी. हालांकि, स्पीकर के सहयोगी के अलावा भी कई लोगों ने बीते हफ्ते वॉशिंगटन डीसी में हुई इस मुलाकात के बाद कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी दी है.

स्पीकर की प्रवक्ता ड्रियु हैमिल ने बताया कि बीते हफ्ते टेक्सास लेजिस्लेचर के सदस्यों के साथ संपर्क में आने के बाद पेलोसी की सहयोगी में संक्रमण का पता चला है. हालांकि, हैमिल ने जानकारी दी है कि इसके बाद से ही सहयोगी स्पीकर के साथ संपर्क में नहीं आए हैं. उन्होंने कहा कि मंगलवार को पूरा प्रेस कार्यालय घर से ही काम कर रहा था. केवल वे लोग ही दफ्तर पहुंचे, जो सहयोगी के संपर्क में नहीं आए या हाल ही में जिनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है.

यह भी पढ़ें: जुलाई के अंत में भारत आएंगे US के विदेश मंत्री, पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात- रिपोर्ट्स

मंगलवार को प्रेस ब्रीफिंग के दौरान प्रेस सचिव जेन साकी ने बताया कि व्हाइट हाउस के सहयोगी को ‘मध्यम लक्षण’ नजर आ रहे हैं. उन्होंने जानकारी दी कि व्हाइट हाउस के कर्मचारी और सहयोगी दोनों को वैक्सीन लग चुकी थी. उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि वैक्सीन लेने के बाद भी कर्मचारियों में कोविड-19 संक्रमण के मामले एक से ज्यादा हुए हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, टेक्सास से डेमोक्रेटिक सांसदों के साथ एक रूपटॉप कार्यक्रम में शामिल होने के बाद व्हाइट हाउस के अधिकारी बीमार हुए हैं. सीएनबीसी की रिपोर्ट में स्पीकर के प्रवक्ता के हवाले से बताया गया है कि पेलोसी ने कहा है कि स्टाफ के सदस्य के संक्रमित होने का उन्हें ‘बहुत खेद’ है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह मामला लोगों को मास्क पहनने और टीका लगवाने की जरूरत की दोबारा पुष्टि करता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here