उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह ने कल दिंनाक 22 अगस्त 2021 को अपनी अंतिम सासें ली, बताते चले कल्याण सिंह राजस्थान राज्य के राजपाल भी रह चुके है और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता थे स्वर्गीय कल्याण सिंह, स्वर्गीय कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार आज उनके पैतृक गाँव में किया जाएगा। इसके लिए अलीगढ़ में उनकी अंतिम यात्रा शुरू हो चुकी है। रविवार को लखनऊ में अंतिम दर्शन के बाद पार्थिव शरीर को महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में रखा गया था। आज अतरौली के नरौरा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
यूपी सरकार ने कल्‍याण सिंह के निधन पर शोक जताते हुए प्रदेश में राजकीय शोक और आज सोमवार के दिन सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की है । जिसके चलते प्रदेश के सभी स्कूल, सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को घोषणा की कि अयोध्या में राम जन्मभूमि की ओर जाने वाली एक सड़क का नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा। इसके अलावा लखनऊ, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में भी एक एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा।
जैसा की हमने आपको बताया कल्याण सिंह राजस्‍थान के राज्‍यपाल भी रहे हैं। कांग्रेस शासित राजस्‍थान में भी सरकार ने बीजेपी के दिग्‍गज नेता व यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री व राजस्‍थान के राज्‍यपाल रहे कल्‍याण सिंह के निधन पर दो दिन के राजकीय शोक और 23 अगस्‍त को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। इससे पहले राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत की अध्‍यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में राज्य के पूर्व राज्यपाल के निधन पर गहरा दुख जताय गया और शोक प्रस्ताव पारित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here