प्रतापगढ़ में 125 व्यक्ति पुलिस की रडार पर

प्रतापगढ़ में 125 व्यक्ति पुलिस की रडार पर

अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) दिनेश द्विवेदी का कहना है पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के दावेदार और लड़ने वाले गावों के मठाधीश किस्म की व्यक्तियों की निगरानी चल रही है.

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Gram Panchayat Chunav- 2021) के लिए आरक्षण सूची जारी होने के बाद प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में जिले में सियासी पारा चढ़ने लगा है. इसी क्रम में अब प्रतापगढ़ पुलिस भी चुनावी मोड में आ गई है. प्रतापगढ़ पुलिस पंचायत चुनाव के होने वाले प्रत्याशी और उनके दबंग आपराधिक किस्म के समर्थकों की निगरानी इलेक्ट्रॉनिक सर्विलेंस के माध्यम से भी करेगी. पंचायत चुनाव में बवाल और गड़बड़ी करने वाले भी पुलिस के रडार पर है. इसके लिए सभी थानेदारों ऐसे व्यक्तियों और दबंग प्रत्याशियों की खुफिया तरीके से उनकी निगरानी भी कर रही है.

अब तक पुलिस ने ऐसे 125 दबंग और बवाली किस्म के व्यक्ति को चिन्हित भी कर लिया है, ये सभी 125 व्यक्ति के विरुद्ध पीछले दो पंचायत चुनाव में मारपीट, बूथ कैप्चरिंग, मतपत्रों में पानी डालना, वोटरों को धमकाना, चुनाव के कर्मचारियों अभद्रता करने के मामले में मुकदमे दर्ज है. आगामी पंचायत चुनाव 2021 में 125 व्यक्ति जमानत पर है. इन दबंग व्यक्तियों की थानेदार अपने मुखबिर के जरिए निगरानी कर रहे है. जानकारी के मुताबिक इन असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कुंडा एक्ट की कार्रवाई भी की जा सकती है.

Prayagraj News: पैसे ने देने पर प्राइवेट अस्पताल ने 3 साल की बच्ची को फटे पेट किया बाहर, मौत

अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश द्विवेदी का कहना है पंचायत चुनाव के दावेदार और लड़ने वाले गावों के मठाधीश किस्म की व्यक्तियों की निगरानी चल रही है. ऐसे व्यक्तियों पर इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिये उनकी निगरानी की जा रही है. पिछले दो चुनाव में बवाल करने वाले 125 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है. एसओ ने निगरानी कर रहे है, जरूरत पड़ने पर उनके ऊपर गुंडा एक्ट की कार्रवाई भी की जाएगी.3 हजार व्यक्तियों पर पाबंद की कार्रवाई
प्रतापगढ़ पंचायत चुनाव को लेकर लगातार संख्त होती जा रही है. गांव के दबंग व्यक्तियों के विरुद्ध लगातार कार्रवाई कर रही है. अब तक पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने 3103 व्यक्तियों पर 107/16 की कार्रवाई की गई है. उधर, प्रतापगढ़ पुलिस अभी और दबंग किस्म के व्यक्तियों की तलाश कर उनका डिटेल खगाल रही है.

इन मतदान केंद्रों पर पिछले चुनाव में हुए थे बवाल
संग्रामगढ़ के नेवादा कला बूथ पर प्रधान प्रत्याशी राजकुमार और उमेश के बीच मारपीट हुई थी. जिसके बाद मतपत्रों को फाड़ दिया गया था. आमीपुर बूथ पर प्रधान प्रत्याशी समर्थकों ने तीन मतपेटिकाओं में पानी डाल दिया गया था. वहीं सिमरीडीह बूथ पर प्रधान के दो प्रत्याशियों के बीच मारपीट के बाद गोली चली थी.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here