भारतीय टेनिस के सबसे कामयाब खिलाड़ी औऱ रोल मॉडल लिएंडर पेस आज यानि कि 17 जून को 47 साल के हो गए हैं. पेस भारतीय टेनिस को बदल देने वाले खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी उपलब्धियों के दम पर युवाओं को प्रेरित कर चुके हैं.

भारतीय टेनिस के सबसे कामयाब खिलाड़ी औऱ रोल मॉडल लिएंडर पेस आज यानि कि 17 जून को 47 साल के हो गए हैं. पेस भारतीय टेनिस को बदल देने वाले खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपनी उपलब्धियों के दम पर युवाओं को प्रेरित कर चुके हैं.

लिएंडर पेस (Leander Paes) ने पिछले साल कहा था कि 2020 का टेनिस सत्र उनका आखिरी सत्र होगा

नई दिल्ली. भारत (India) के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस (Leander Paes) ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों का शतक पूरा करने से सिर्फ तीन टूर्नामेंट दूर है लेकिन कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण खेल प्रतियोगिताएं ठप्प होने से इस उपलब्धि को हासिल करने को लेकर उनके मन में अनिश्चितता बरकरार है. पेस ने फैंस ने अपने संन्यास को लेकर सलाह मांगी थी जिसके बाद उन्होंने यह बयान दिया कि वह ग्रैंड स्लैम मैचों का शतक पूरा करना चाहते हैं.

2020 में संन्यास लेने वाले थे पेस
अपने शानदार करियर में 18 गैंडस्लैम खिताब जीत चुके पेस टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) में खेलकर रिकॉर्ड भी बनाना चाहते हैं. पेस ने पिछले साल कहा था कि 2020 उनके करियर का आखिरी साल होगा और वह आठवीं बार ओलिंपिक में खेलकर संन्यास ले लेंगे. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण चार साल में होने वाले इन खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है.

शतक पूरा करना चाहते हैं लिएंडर पेसपेस ने टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी के ‘चैट शो’ ‘स्पॉटलाइट’ में कहा, ‘ओलिंपिक में अभी काफी समय है. मुझे नहीं लगता कि टेनिस टूर्नामेंट जुलाई या अगस्त तक शुरू हो पाएंगे. यह शायद अक्टूबर या नवंबर से शुरू हो, अभी किसी को कुछ नहीं पता. मैं और मेरी टीम बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं कि जब लॉकडाउन खुलेगा तब हम उसका मूल्यांकन करेंगे और तय करेंगे हमें 2021 में खेलना चाहिए या नहीं.’

पेस 17 जून को 47 साल के हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि वह एक और उपलब्धि को हासिल करना चाहेंगे. उन्होंने कहा, ‘मैंने 97 गैंडस्लैम टूर्नामेंट खेले हैं, ऐसे में अगर मैं तीन और खेल लूंगा तो यह 100 हो जाएगा. इस बारे में सोच कर मैं प्रेरित (खेल जारी रखने को लेकर) होता हूं. इसके अलावा मैं आठवीं बार ओलिंपिक में भी जाना चाहूंगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके की सबसे ज्यादा ओलिंपिक खेलने वालों में एक भारतीय शीर्ष पर है.’

फैंस से मांगी थी सलाह
लिएंडर पेस (Leander Paes) ने कहा कि वह अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहने का फैसला खेल के दोबारा शुरू होने के बाद करेंगे, लेकिन उन्होंने इसके लिए प्रशंसकों से राय भी मांगी कि उन्हें 2021 में खेलना जारी रखना चाहिए या नहीं. लिएंडर पेस ने ट्विटर पर लाइव वीडियो सत्र में एक सवाल के जवाब में कहा कि वह चाहते है कि प्रशंसक उन्हें बताएं कि उन्हें 2021 में खेलना जारी रखना चाहिए या फिर नहीं.

809 विकेट लेने वाला गेंदबाज सड़क पर 13 घंटे करता है काम, परिवार पालने के लिए चिप्स भी बेचे

रोहित शर्मा का खुलासा- शिखर धवन की हरकत देख डर गया गेंदबाज, जमीन पर गिरे खिलाड़ी!








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here