[ad_1]

हरियाणा के सुमित नागल दो चैलेंजर स्तर के टूर्नामेंट में खेलने के बाद फ्रेंच ओपन क्वालिफायर में हिस्सा लेंगे. (Instagram)

हरियाणा के सुमित नागल दो चैलेंजर स्तर के टूर्नामेंट में खेलने के बाद फ्रेंच ओपन क्वालिफायर में हिस्सा लेंगे. (Instagram)

फ्रेंच ओपन क्वालिफायर में भारतीय खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) इटली के रॉबर्टो मारकोरा से भिड़ेंगे. नागल ने क्ले कोर्ट पर होने वाले इस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में अब तक जगह नहीं बनाई है. प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन की पहले दौर में राह आसान नहीं होगी.

पेरिस. भारत के शीर्ष एकल टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल फ्रेंच ओपन (French Open) क्वालिफायर में अपने से कम रैंकिंग वाले इटली के रॉबर्टो मारकोरा से भिड़ेंगे. वहीं, प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन की पहले दौर में राह आसान नहीं होगी. रविवार को क्वालिफायर टूर्नामेंट का ड्रॉ हुआ. 23 साल के नागल ने क्ले कोर्ट पर होने वाले इस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में अब तक जगह नहीं बनाई है और उन्हें दुनिया के 191वें नंबर के खिलाड़ी मारकोरा के खिलाफ अच्छी शुरुआत करनी होगी. इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन में चुनौती पेश करने वाले हरियाणा के झज्जर में जन्में नागल दो चैलेंजर स्तर के टूर्नामेंट में खेलने के बाद यहां आए हैं. वह चैलेंजर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. दुनिया के 149वें नंबर के बायें हाथ के खिलाड़ी प्रजनेश पहले दौर में 152वें नंबर के जर्मनी के आस्कर ओटे से भिड़ेंगे. इसे भी पढ़ें, डेविस कप कप्तान राजपाल ने दी मौत को मात, कहा-जिंदगी बस एक डोर के सहारे थी ऑस्ट्रेलिया ओपन 2020 के पहले दौर में शिकस्त के बाद से प्रजनेश ने किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में हिस्सा नहीं लिया है.वह 2019 में चारों मेजर टूर्नामेंट में खेले थे. कई प्रयासों के बाद भी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने में नाकाम रहे दुनिया के 215वें नंबर के खिलाड़ी रामकुमार अपने अभियान की शुरुआत दुनिया के 168वें नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के माइकल ममोह के खिलाफ करेंगे. महिला एकल में अंकिता रैना को पहले दौर में आस्ट्रेलिया की एरिना रोडियोनोवा से भिड़ना है.







[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here