दिल्ली- दिल्ली मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान,अगले 2 घंटे के दौरान तेज आंधी,बारिश की संभावना,दिल्ली,NCR समेत आसपास इलाकों में बारिश,आंधी,यूपी के कई जिलों में बारिश,तूफान की संभावना।

दिल्ली- आज से जापान दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,दो दिवसीय यात्रा पर जापान के लिए रवाना होंगे पीएम,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 40 घंटे में करेंगे 23 बैठकें,क्वाड सम्मेलन में हिस्सा लेने जापान की यात्रा पर जाएंगे,जापान के पीएम फूमियो किशिदा के निमंत्रण पर दौरा,जापान में रह रहे प्रवासी भारतीयों से बातचीत करेंगे।

लखनऊ- यूपी विधानसभा की कार्यवाही आज से होगी शुरू,सुबह 11 बजे से शुरु होगी विधानसभा की कार्यवाही,दोनों सदनों में राज्यपाल का होगा अभिभाषण,12.30 बजे राज्यपाल का अभिभाषण पढ़ा जाएगा,सदन में दिवंगत सदस्यों को दी जाएगी श्रद्धांजलि,अहमद हसन,लता मंगेशकर को दी जाएगी श्रद्धांजलि,24 मई को अध्यादेश सदन पटल पर रखे जाएंगे,गवर्नर के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा।

लखनऊ- यूपी विधान सभा सत्र को लेकर रूट डायवर्जन,विधान सभा रूट समेत आसपास रूट डायवर्जन,सुरक्षा,सड़क पर जाम को लेकर लिया गया फैसला,हजरतगंज चौराहा,बापू भवन चौराहे पर डायवर्जन,बंदरियाबाग चौराहे, डीएसओ चौराहे,रायल होटल चौराहे,संकल्प वाटिका पुल के नीचे तिराहे पर डायवर्जन,गोमतीनगर की तरफ से आने वाले बडे वाहन पर रोक,केकेसी तिराहे, सिकन्दर बाग चौराहे पर रहेगा डायवर्जन,परिवर्तन चौक के पास किया जाएगा रूट डायवर्जन।

लखनऊ- सरोजिनी नगर पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई,अवैध बस स्टैंड पर की गई कार्रवाई,ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग चल रहा था बस स्टैंड,ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग नंबर 10 को कराया खाली,स्टैंड पर खड़ी 4 वॉल्वो बसों को किया गया सीज,सरोजनी नगर थाना प्रभारी ने की बड़ी कार्रवाई।

लखनऊ- डीजीपी डीएस चौहान ने विधानसभा का किया निरिक्षण,विधान सभा सत्र को लेकर कानून व्यवस्था चेक करने निकले,एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार,कमिश्नर डीके ठाकुर मौजूद,विधानसभा के आसपास पैदल गश्त करते हुए लिया जायज़ा,डीजीपी डीएस चौहान ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश।

लखनऊ- रिवरफ्रंट गोमती नदी में युवक का शव मिला,सूचना पर मौके पर पहुंची गोमती नगर पुलिस,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,गोमती नगर क्षेत्र के रिवरफ्रंट के पास का मामला.

लखनऊ- विधानसभा सत्र की कार्यवाही का पहला दिन आज,सपा विधायक,MLC विधान मंडल कार्यालय में होंगे एकत्र,10 बजे विधायक, MLC विधानपरिषद कार्यालय पहुंचेंगे।

वाराणसी- ज्ञानवापी में शिवलिंग पूजा के लिए याचिका,पूजा के लिए पूर्व महंत मांगेंगे अनुमति,जिला कोर्ट में आज को होगी सुनवाई,मां शृंगार गौरी-ज्ञानवापी प्रकरण की सुनवाई आज,आज जिला जज की अदालत में होगी सुनवाई,इस क्रम में मुकदमे की वादिनी महिलाओं,DGC सिविल की आपत्तियों पर होगी सुनवाई,मसाजिद कमेटी के प्रार्थना पत्र,आपत्तियों पर सुनवाई।

जालौन- संदिग्ध हालत में टायर की दुकान में लगी आग,भीषण आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी,दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख,सूचना पर पहुंची दमकल आग बुझाने में जुटी,उरई कोतवाली के सरकार पैलेस के पास की घटना।

फर्रुखाबाद- शटरिंग ठेकेदार ने महिला को घर में घुसकर पीटा,गलत तरीके से शटरिंग फेंकने का किया था विरोध,महिला ने सरिया,लाठी डंडे से पीटने का आरोप लगाया,महिला समेत 3 लोग घायल,एक की हालत गंभीर,कमालगंज थाना क्षेत्र की शास्त्री नगर का मामला।

इटावा- दबंगों ने गरीब के ढाबे पर की मारपीट,महिला और युवक को दबंगों ने पीटा,दबंगों की पिटाई का वीडियो कैमरे में कैद,पीड़ित को धमकी देते हुए कैमरे में कैद,पीड़ित युवक पहुंचा थाने नहीं हुई कार्रवाई,घायल को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,सिविल लाइन के जिला जेल के पास की घटना।

रायबरेली- शॉर्ट सर्किट से दुकान में लगी भीषण आग,चप्पल जूते की दुकान में लगी भीषण आग,घण्टों मशक्कत के बाद दमकल ने पाया काबू,बीच मार्केट में थी जूते चप्पल की दुकान,दुकान का सारा सामान जलकर हुआ राख,बछरावां के कस्बा टाउन एरिया के पास की घटना।

दिल्ली- आज से जापान दौरे पर हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,दो दिवसीय यात्रा पर जापान पहुंचे पीएम मोदी,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के टोक्यो पहुंचे,”टोक्यो में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत हुआ,पीएम के स्वागत में भारतीय समुदाय के लोग रहे मौजूद,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 40 घंटे में करेंगे 23 बैठकें,जापान के पीएम फूमियो किशिदा के निमंत्रण पर दौरा,जापान में रह रहे प्रवासी भारतीयों से की बातचीत ,क्वाड सम्मेलन में हिस्सा लेंगे प्रधानमंत्री मोदी।

दिल्ली- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,022 नए केस,24 घंटे में 2,099 ठीक हुए और 46 मौत हुई,कोरोना के कुल एक्टिव मरीज़ों की संख्या 14,832,देश में कोरोना से अब तक कुल 4,25,99,102 हुई,देश में कोरोना से अब तक कुल 5,24,459 मौत हुई,संक्रमण दर 0.69%, रिकवरी रेट 98.75%, मृत्यु दर 1.22%।

दिल्ली- पीएम मोदी भारत ड्रोन महोत्सव की शुरुआत करेंगे,27-28 मई को प्रगति मैदान में आयोजित कार्यक्रम,कार्यक्रम में DroneTaxi प्रोटोटाइप जारी करेंगे पीएम,पीएम नरेंद्र मोदी ड्रोन ऑपरेट कर के देखेंगे,2030 तक भारत ड्रोन हब बनाने का लक्ष्य,ज्योतिरादित्य सिंधिया का हब बनाने का लक्ष्य।

दिल्ली- यूपी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार की पहल,आगरा-मथुरा के बीच जल्द टैक्सी सेवा शुरू हो सकती,RFQs पर प्री बिड 31 मई को 12 बजे को होगी,23 जून तक RFQs जमा करने की तारीख़।

दिल्ली- आंधी बारिश से फ्लाइट के आवागमन पर प्रभाव ,दिल्ली एयरपोर्ट से उड़ने वाली 40 फ्लाइट लेट,दिल्ली एयरपोर्ट आने वाली 18 फ्लाइटें लेट,दिल्ली एयरपोर्ट पर अब तक दो फ्लाइट कैंसिल।

दिल्ली- आंधी की वजह से तीन जगहों से दीवार गिरने की खबर,मोती नगर इलाके में दीवार गिरने से 3 लोग घायल,कॉल आ रही, हम पूरी तरह से अलर्ट-फायर विभाग।

दिल्ली- दिल्ली-NCR में बारिश से करीब 100 पेड़ गिरे,आंधी-बारिश से तापमान में भारी गिरावट आई,आज सुबह तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरा।

लखनऊ- यूपी विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू,दोपहर 12.30 से शुरू होगी सदन की कार्यवाही,वंदेमातरम गायन से शुरू होगी सदन की कार्यवाही,राज्यपाल आनंदीबेन का सदन में होगा अभिभाषण,विधानसभा-परिषद दोनों सदन के सदस्य बैठेंगे साथ।

लखनऊ- नाबालिग रेप पीड़िता 18 दिन बाद हारी जिंदगी,जिंगदी मौत से जूझ रही नाबालिग रेप पीड़िता,5 मई को आरोपी ने लूटी थी अस्मत,आज इलाज के दौरान हुई पीड़िता की मौत,पीड़िता को हॉस्पिटल में कराया गया था भर्ती,काकोरी थाना क्षेत्र का मामला।

लखनऊ- विधानसभा के आसपास सुरक्षा के इंतजाम चाक चौबंद,बड़ी संख्या में फोर्स विधानसभा के आसपास लगाई गई,आज से शुरू हो रहा विधानसभा में बजट सत्र,विधानसभा के सामने वाले रूट पर किया गया डायवर्सन।

लखनऊ- आजम खान रामपुर से लखनऊ पहुंचे,सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे आजम खां,बेटे अब्दुल्लाह के साथ लखनऊ पहुंचे आजम खां,11 बजे सदन की कार्यवाही में शामिल होंगे आजम खां।

लखनऊ- विधानसभा सत्र से पहले सीएम का होगा संबोधन,10.30 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे संबोधित,सत्र से पहले विधान भवन में होगा संबोधन।

लखनऊ- अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर साथा निशाना,बीच सड़क पर 2 साड़ों के लड़ने को लेकर किया ट्वीट ।

ग्रेटर नोएडा- रोडवेज बस और इको वैन में भीषण टक्कर,वैन सवार 2 महिलाओं की दर्दनाक मौत,आधा दर्जन यात्री घायल, 2 की हालत गम्भीर,बुलंदशहर से गाज़ियाबाद जा रही थी वैन,दादरी थाना क्षेत्र के NH-91 कोट चौकी की घटना।

आगरा- बटेश्वर तीर्थ में नहाते समय 3 युवक यमुना में डूबे,तीनों की हुई मौत,गोताखोरों ने शव किए बरामद,बटेश्वर में पूजा अर्चना करने आए थे 4 दोस्त,पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बाह क्षेत्र के बटेश्वर में यमुना नदी घाट का मामला।

बाराबंकी- अज्ञात कारणों से मार्केट में लगी भीषण आग,आधा दर्जन से अधिक दुकानें जल कर ख़ाक,दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू,लाखों रूपये का सामान जलकर खाक,असन्दरा थाने के नई सड़क तिराहे की घटना।

गोंडा- गोंडा में दुष्कर्म की दो घटनाओं से हड़कंप,उमरी बेगमगंज में ननद-भाभी के साथ गैंगरेप,दो युवकों ने बारी-बारी से किया गैंगरेप,उमरी बेगमगंज में गैंगरेप की घटना 15 दिन पुरानी,परदेश से लौटकर आए पति ने दर्ज कराया केस,नवाबगंज में किशोरी के साथ भी हुआ दुष्कर्म,हालत बिगड़ने पर किशोरी ने बताई आप बीती,परिजनों ने नवाबगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

रायबरेली- जिला प्रशासन के कर्मचारी के घर लाखों की चोरी,एसडीएम तिलोई के ड्राइवर के यहां लाखों की चोरी,चौकी के पास चोरों ने घटना को दिया अंजाम,घर के सदस्य मांगलिक कार्यक्रम में गए थे बाहर,शहर कोतवाली क्षेत्र के राजकीय कॉलोनी की घटना।

प्रतापगढ़- दबंगों की पिटाई से प्रधानपति की मौत,प्रयागराज में उपचार के दौरान हुई मौत,प्रयागराज के सोरांव में हुई थी घटना,प्रधानपति की बाइक, मोबाइल,नगदी लूटा था,जेठवारा के नंदा का पुरवा सरायदेवराय का मामला।

कानपुर- प्रेमी युगल के शव मिलने से सनसनी,फांसी के फंदे पर लटकते मिले दोनों शव,फांसी लगाकर प्रेमी युगल ने की आत्महत्या,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,घाटमपुर थाने के तेजपुर गांव का मामला।

अम्बेडकरनगर- झाड़ियों में मिला युवक का शव,हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका,मृतक के चेहरे पर चोट के निशान मिले,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,अकबरपुर कोतवाली के शिवबाबा की घटना।

श्रावस्ती- श्रद्धालु से भरी पिकअप अनियन्त्रित होकर पलटी,1 श्रद्धालु की मौत, 2 दर्जन श्रद्धालु गंभीर घायल,गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर बहराइच रेफर,श्रावस्ती नेशनल हाइवे खरगौरा पेट्रोल पंप की घटना।

कुशीनगर- पति का फंदे से लटकता मिला शव,ग्राम विकास अधिकारी के पति का मिला शव,बंद मकान में मिला पति का शव,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हाटा कोतवाली के सुकरौली की घटना।
सुल्तानपुर-पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह सोनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज।आबादी की जमीन पर कब्जे को लेकर पट्टीदार ने दर्ज कराया अभियोग।जान से मारने की धमकी देने और संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत सूर्यभद्र सिंह की तहरीर पर पंजीकृत हुई एफआईआर।थानाध्यक्ष श्रीराम पांडे ने बताया कि साक्ष्यों के आधार पर की जाएगी अग्रिम विवेचना। धनपतगंज थानाक्षेत्र के मायंग गांव का मामला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here