सैनिकों ने महिला को कंधे पर घर पर पहुंचाया है. (फोटो साभारः ANI)

सैनिकों ने महिला को कंधे पर घर पर पहुंचाया है. (फोटो साभारः ANI)

शनिवार को भारतीय सेना के जवानों ने शनिवार को कुपवाड़ा जिले के लोलाब में एक महिला और उसके नवजात बच्चे को कंधों पर उठाकर 6 किलोमीटर का पैदल सफर तय किया. इतना लंबा सफर पैदल तय करने के बाद सेना के जवानों ने महिला और उसके बच्चे को घर पहुंचाया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 23, 2021, 11:42 PM IST

श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) के कुपवाड़ा जिले में एक बार फिर सेना की मदद का ऐसा वीडियो सामने आया है, जो हर भारतीय का सिर फर्क से ऊंचा कर देगा. दरअसल, जम्मू कश्मीर में इन दिनों हो रही बर्फबारी के बीच में सेना लगातार लोगों की मदद करने के काम में लगी हुई है.

शनिवार को भारतीय सेना (Indian Army ) के जवानों ने शनिवार को कुपवाड़ा जिले के लोलाब में एक महिला और उसके नवजात बच्चे को कंधों पर उठाकर 6 किलोमीटर का पैदल सफर तय किया. इतना लंबा सफर पैदल तय करने के बाद सेना के जवानों ने महिला और उसके बच्चे को घर पहुंचाया. न्यूज एजेंसी ANI ने सेना के जवानों की इस मदद का वीडियो शेयर किया है. देखिए VIDEO…

बताया जा रहा है कि सेना की 28 आरआर से फोन पर एक मदद मांगी गई. फारूक़ कसाना निवासी दर्दपोरा लोलाब की तरफ से सेना के अफसर को फोन किया गया था. उन्होंने फोन पर बताया था कि उनकी पत्नी ने एक बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे को जन्म देने के बाद महिला घर नहीं पहुंच पा रही है, क्योंकि बर्फबारी के कारण रास्ते बंद हैं. शख्स की यह बात सुनने के बाद 28 आरआर के अफसरों ने तुंरत एक टीम को मदद के लिए भेजा. जिसके बाद सेना के जवानों ने अपने कंधों पर महिला और नवजात बच्चे को घर पहुंचाया.




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here