लखनऊ. देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ (Lucknow) दौरे के दूसरे दिन रविवार को रिंग रोड एवं ओवरब्रिज पर चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया. उन्होंने दावा किया कि बहुत ही जल्द लखनऊ साधारण शहर न होकर देश के शीर्षतम तीन शहरों में जाना जाएगा.

रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लखनऊ महानगर की ओर से जारी बयान के अनुसार रक्षा मंत्री ने कहा, ”अत्यंत शीघ्र लखनऊ साधारण शहर न होकर देश के शीर्षतम तीन शहरों में जाना जाएगा और अति शीघ्र विकास कार्य की बहुत योजनाएं शुरू की जाएंगीं, परंतु चल रहे विकास कार्य के पूरा होने के उपरांत ही नई योजनाओं के बारे में चर्चा करूंगा.”

यहां बड़े इमामबाड़े, चौक के निकट चल रहे दो लेन ओवरब्रिज का निरीक्षण करने के उपरांत रक्षा मंत्री ने कहा कि बहुत शीघ्र 105 किलोमीटर लंबी रिंग रोड का कार्य पूर्ण हो जाएगा. इसके उपरांत दूसरे शहर से लखनऊ आने वालों को शहर के अंदरूनी सड़कों से होकर गुजरने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा कि रिंग रोड से होकर सीधे अपने गंतव्य स्थान के निकट पहुंचने में मदद होगी और शहर के जाम से मुक्ति मिलेगी.

लखनऊ में नौ ओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया गया था, जिसमें से पांच बनकर तैयार हो चुके हैं और चार का कार्य भी प्रगति पर है. सिंह ने दावा किया कि जो थोड़ा बहुत कार्य बचा है वह शीघ्र ही पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा ,‘‘ लखनऊ में चल रहे विकास कार्य बाधित न हो जिसके लिए मैं निरंतर अधिकारियों के साथ चल रहे प्रगति कार्य की समीक्षा करता रहता हूं.’’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here