अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (फाइल फोटो)

अमेरिकी नागरिक अधिकार कार्यकर्ता रेव जेसी जैक्सन सीनियर ने कांग्रेसी राजा कृष्णमूर्ति के साथ राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) से भारत को 6 करोड़ COVID-19 वैक्सीन की खुराक आवंटित करने का आग्रह किया. दोनों ने आश्वासन दिया है कि मदद पहुंच रही है.

वाशिंगटन. कोरोना की दूसरी लहर के चलते भारत इस समय गंभीर संकट में है. इस बीच कई देश भी भारत की मदद को आगे आ रहे हैं. इसी कड़ी में अमेरिकी नागरिक अधिकार कार्यकर्ता रेव जेसी जैक्सन सीनियर ने कांग्रेसी राजा कृष्णमूर्ति के साथ राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) से भारत को 6 करोड़ COVID-19 वैक्सीन की खुराक आवंटित करने का आग्रह किया. दोनों ने आश्वासन दिया है कि मदद पहुंच रही है. उन्होंने बाइडन से आग्रह करते हुए कहा कि राष्ट्रपति द्वारा पहले से घोषित की गई वैक्सीन की आठ करोड़ डोज में से कम से कम छह करोड़ डोज भारत को आवंटित की जाए. जैक्सन को भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने भी समर्थन दिया.

ये भी पढ़ें: भारत में हफ्ते में कोरोना के नए मामले 13% कम, फिर भी दुनिया में सबसे ज्यादा: WHOएक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जैक्सन ने कहा, ‘लोकतंत्र में भारत हमारा पड़ोसी और सहयोगी है. ये बीमारी हवा से भी फैल सकती है. जब हम वायरस को फैलने से रोकने के लिए मदद करते हैं तो इसका मतलब ये है कि हम अपनी और दुनिया दोनों की मदद कर रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 देशों की सीमाओं को नहीं जानता है. ये वायरस किसी नस्ल, धर्म और विचार को लेकर भेदभाव नहीं करता है.’









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here