IND VS ENG: वनडे फॉर्मेट में बेहद मजबूत है इंग्लैंड (फोटो-AFP)

IND VS ENG: वनडे फॉर्मेट में बेहद मजबूत है इंग्लैंड (फोटो-AFP)

India vs England: टीम इंडिया ने भले ही इंग्लैंड से टेस्ट और टी20 सीरीज जीत ली हो लेकिन वनडे फॉर्मेट में मेहमान टीम बेहद ताकतवर है, जानिए पुणे में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंग्लैंड

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट सीरीज में 3-1 से मात दी और उसके बाद टी20 सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की. अब बारी है वनडे फॉर्मेट की जिसमें इंग्लैंड की टीम बेहद ताकतवर है. मंगलवार को पुणे में दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच खेला जाएगा. इस टीम में किसकी जीत और किसकी हार ये तो बाद में पता चलेगा लेकिन एक बात तो साफ है कि टीम इंग्लैंड वनडे में बेहद मजबूत टीम के साथ मैदान पर उतरेगी.

इंग्लैंड की टीम जिस तरह टी20 क्रिकेट खेलती है, वैसा ही खेल वो वनडे फॉर्मेट में दिखाती है. उसका हर खिलाड़ी पहली गेंद से ही आक्रामक क्रिकेट खेलता है और टीम इंडिया को उसी अंदाज में इस टीम को जवाब देना होगा. बता दें इंग्लैंड ने पिछले 5 में से 4 वनडे मैच में टीम इंडिया को मात दी है. इंग्लैंड ने भारत को लगातार तीन वनडे मैच हराए हैं. इंग्लैंड की मजबूत प्लेइंग इलेवन टीम इंडिया पर भारी पड़ती है. पुणे में भी ऑयन मॉर्गन कुछ ऐसा चाहेंगे. आइए एक नजर डालते हैं इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन पर.

इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी बदलेगी
इंग्लैंड की टीम वनडे फॉर्मेट में अलग ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरती है. टी20 फॉर्मेट में ओपनिंग करने वाले जोस बटलर फिनिशर का रोल अदा करते हैं वहीं जॉनी बेयरस्टो को ओपनिंग का जिम्मा दिया जाता है. जेसन रॉय और बेयरस्टो की जोड़ी ने वर्ल्ड कप 2019 में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को खिताब दिलाया था. इंग्लैंड की टीम नंबर 3 पर बेन स्टोक्स को उतार सकती है. खुद कप्तान ऑयन मॉर्गन नंबर 4 पर खेलते हैं. इसके बाद टीम में जोस बटलर और सैम बिलिंग्स को जगह मिल सकती है.गेंदबाजी की बात करें तो इंग्लैंड दो स्पिनर्स के साथ उतर सकता है. लेग स्पिनर आदिल रशीद के अलावा मोइन अली को मौका मिल सकता है. इसके अलावा तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली को आर्चर की गैरमौजूदगी में मौका मिलना तय माना जा रहा है. मार्क वुड भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहने वाले हैं.

केएल राहुल के बचाव में बोले विराट कोहली- खिलाड़ी को फेल होते देखना लोगों को अच्छा लगता है 

इंग्लैंड की संभावित Playing 11– जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, ऑयन मॉर्गन, जोस बटलर, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, आदिल रशीद, मार्क वुड, रीस टॉप्ली और सैम कर्रन








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here