[ad_1]

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 17 फरवरी को यूपीपीसीएस 2019 के नतीजे घोषित कर दिए. लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित मानस विहार कालोनी निवासी पूनम गौतम ने प्रदेश में तीसरी रैंक हासिल की है. उन्हें यह सफलता तीसरे प्रयास में मिली है. उनका चयन डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ है. पेशे से डॉ. पूनम गौतम स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं और उनके पति डॉ. शोनेंद्र कुमार भी डॉक्टर हैं.

पति और सास ने किया सहयोग

डॉ. पूनम ने बताया कि वह अकबरपुर कानपुर देहात से 12वीं की पढ़ाई करने के बाद साल 2011 में एमबीबीएस की पढ़ाई मोती लाल नेहरू मेडिकल कालेज, प्रयागराज से की. उसके बाद 2015 में लखनऊ के केजीएमयू से पीजी किया. उन्होंने बताया कि शुरूआत से ही सिविल सेवा में जाने का मन था. शादी के बाद पति और सास ने पूरा सहयोग किया, जिससे उन्हें सफलता मिली.

रोजाना करती थी 8 घंटे पढ़ाई

उन्होंने बताया कि वह मरीजों को देखने के बाद रोजाना 6 से 8 घंटे पढ़ाई करती थी. तैयारी के लिए आप्शनल पेपर मेडिकल साइंस लिया था. उन्होंने बताया कि मेडिकल का बैक ग्राउंड था, इसलिए दिक्कत नहीं आई.

यह भी पढ़े-
UPPSC-2019 Topper :सरकारी नौकरी छोड़कर की सिविल सेवा की तैयारी, पढ़ें युगांतर की कहानी
UPPSC Result 2019 : विशाल सारस्वत बने पीसीएस 2019 के टॉपर, देखें टॉपर्स की पूरी लिस्ट

उन्होंने कहा कि सफलता के लिए कठिन परिश्रम के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. पूनम की पांच साल की बेटी अवलोकिता सिंह भी है. पिता महेश प्रसाद गौतम सेवानिवृत्त सरकारी कर्मी है और माता ऊषा गौतम गृहणी हैं.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here