मुंबई पुलिस ने हैकर्स पर साधा निशाना (फोटो: Instagram/mumbaipolice)

मुंबई पुलिस ने हैकर्स पर साधा निशाना (फोटो: Instagram/mumbaipolice)

Mumbai Police Social Media: वेंडर्स की इस ट्रिक के कई वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद हैं. अब इस ट्रिक का इस्तेमाल मुंबई पुलिस ने भी अपनी स्टाइल में किया है. विभाग ने डोंडर्मा आइसक्रीम का एक वीडियो पोस्ट किया है.

मुंबई. सोशल मीडिया पर मजेदार पोस्ट के जरिए जागरूकता फैलानै में जुटी मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की एक पोस्ट और वायरल हो रही है. इस बार मुंबई पुलिस ने आइसक्रीम खाने के तुर्की स्टाइल (Turkish Icecream) का वीडियो पोस्ट कर हैकर्स पर निशाना साधा है. सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के तुरंत बाद ही यूजर्स इसे जमकर पसंद कर रहे हैं. साथ ही पोस्ट पर मजेदार प्रतिक्रियाएं भी दी रहे हैं.

क्या था मामला
आपने तुर्की की आइस्क्रीम बेचने वालों को देखा होगा. वे कैसे ग्राहक को आइसक्रीम कोन लेने के लिए परेशान करते हैं. वेंडर्स की इस ट्रिक के कई वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद हैं. अब इस ट्रिक का इस्तेमाल मुंबई पुलिस ने भी अपनी स्टाइल में किया है. विभाग ने डोंडर्मा आइसक्रीम का एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में वेंडर एक ग्राहक को मजेदार ढंग से आइसक्रीम के लिए परेशान करता नजर आ रहा है. पुलिस ने लिखा ‘मजबूत पासवर्ड वाले अकाउंट्स तक पहुंचने की कोशिश करते हुए हैकर्स.’

अपलोड होने के कुछ समय बाद ही यह पोस्ट यूजर्स के बीच पॉपुलर हो गई थी. मुंबई पुलिस सोशल मीडिया पर ऐसे प्रयोग करती रहती है. इससे पहले भी विभाग ने कोविड-19, ट्रैफिक, हेलमेट नियम समेत कई जरूरी मुद्दों पर अपनी बात मजेदार पोस्ट को जरिए रखी है. एक अप्रैल यानि मूर्ख दिवस पर पुलिस ने कोविड नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों पर तंज कसा था. कुछ दिनों पहले भी गलत तरीके से मास्क पहनने वालों को आड़े हाथों लिया.

पुलिस ने 1996 की मशहूर फिल्म खामोशी के एक पॉपुलर गाने ‘आज मैं ऊपर आसमां नीचे’ का भी एक रीमेक बनाया है. उन्होंने लिरिक्स को तोड़-मरोड़कर गलत ढंग से मास्क पहनने वालों पर निशाना साधा. बीती 30 मार्च को हुई मुंबई पुलिस की सोशल मीडिया पोस्ट में कोरोना वायरस यह कहता हुआ नजर आ रहा है कि ‘आज मैं ऊपर क्योंकि मास्क है नीचे.’ महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के हाल बिगड़ते जा रहे हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी साफ कर दिया है कि हालात नहीं सुधरे, तो लॉकडाउन से इनकार नहीं किया जा सकता.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here