लियोनेल मेसी बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी हैं. (Lionel Messi Instagram)

लियोनेल मेसी बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी हैं. (Lionel Messi Instagram)

World Cup Qualifiers: लियोनेल मेसी अर्जेंटीना की ओर से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल दागने वाले खिलाड़ी हैं. मेसी ने 143 मैचों में 72 बार गेंद को गोलपोस्ट के अंदर पहुंचाया है.

नई दिल्ली. अर्जेंटीना और चिली ने पिछले साल नवंबर के बाद अपने पहले विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर्स मैच में 1-1 से ड्रॉ खेला. इस क्षेत्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण यह मैच दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेला गया. लियोनेल मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीनी टीम इस परिणाम से दक्षिण अमेरिकी क्वालीफाईंग तालिका में ब्राजील के बाद दूसरे स्थान पर बनी हुई है. मेसी ने 24वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी थी. यह अपनी राष्ट्रीय टीम की तरफ से मेस्सी का 72वां गोल है. अलेक्सिस सांचेज ने चिली को 35वें मिनट में बराबरी दिलायी.

मेसी ने की सुनील छेत्री की बराबरी

मेसी अर्जेंटीना की ओर से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल दागने वाले खिलाड़ी हैं. मेसी ने 143 मैचों में 72 बार गेंद को गोलपोस्ट के अंदर पहुंचाया है. सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल दागने वालों की लिस्ट में मेसी 12वें पर संयुक्त रूप से भारत के पूर्व कप्तान सुनील छेत्री के साथ आ गए हैं. छेत्री ने इतने गोल सिर्फ 116 मैच में दागे थे. ईरान के अली डेई इस लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. इस खिलाड़ी ने 149 मैचों में 109 गोल किया है. दूसरे नंबर पर पुर्तगाल के खिलाड़ी और जुवेंट्स के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं. रोनाल्डो ने 103 गोल दागा है. अली और रोनाल्डो के अलावा कोई भी खिलाड़ी इंटरनेशनल मैचों में 90 गोल दागने का कारनामा नहीं कर सका है. दुनिया के महानतम फुटबॉलर पेले के नाम 92 मैचों में 77 गोल करने का रिकॉर्ड है.

Messi-Ronaldo, sunil chhetri, virat kohli, WTC Fina

सुनील छेत्री के साथ भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली (फोटो साभार-आरसीबी)

यह भी पढ़ें

Happy Birthday Ben Stokes: बिगडै़ल और जेल जाने वाला कैसे बना महान ऑलराउंडर, इंग्लैंड को जिताया वर्ल्ड कप

शेन वॉर्न ने आज ही फेंकी थी बॉल ऑफ द सेंचुरी, 90 डिग्री घूम गई थी गेंद, देखें वीडियो

गुरुवार को ही उरूग्वे और पराग्वे के बीच खेला गया एक अन्य मैच गोलरहित बराबर छूटा जबकि बोलिविया ने वेनेजुएला को 3-1 से हराया. इससे वह 10 टीमों के राउंड रोबिन मुकाबले में सातवें स्थान पर पहुंच गया है. अर्जेंटीना का अगला मुकाबला कोलंबिया से जबकि चिली का बोलिविया से होगा. ब्राजील को शुक्रवार को अपना मैच इक्वाडोर से खेलना है. चोटी की चार टीमों को कतर में 2022 में होने वाले विश्व कप में सीधा प्रवेश मिलेगा जबकि पांचवीं टीम को अंतरमहाद्वीपीय प्लेआफ में खेलना होगा.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here